सांसद गिरिरज सिंह ने कहा मुस्लिम लोगो के लिए अलग होना चाहिए ये…

 विश्‍व जनसंख्‍या दिवस (World Population Day) के मौका पर केंद्रीय मंत्री और बिहार के बेगूसराय से बीजेपी (BJP) के सांसद गिरिरज सिंह (Giriraj Singh) ने विवादित बयान दिया है.

Image result for मुस्लिम लोग

उन्‍होंने बोला है कि देश में हिंदू-मुस्लिम दोनों के लिए दो बच्चों का नियम होना चाहिए  जो इस नियम को नहीं माने उसका वोटिंग का अधिकार खत्‍म कर देना चाहिए.उन्‍होंने ओवैसी जैसे लोगों को सामाजिक समरसता में बाधक बताया.

गिरिराज सिंह ने इसके पहले ट्वीट कर यह भी बोला कि जनसंख्या नियंत्रण में अड़चन का एक कारण धार्मिक व्यवधान भी है. भारत 1947 की तर्ज़ पर सांस्कृतिक विभाजन की ओर बढ़ रहा है.

जनसंख्या नियंत्रण के लिए बने सख्‍त कानून

विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर गिरिराज सिंह ने बोला कि जनसंख्या हिंदुस्तान के लिए बड़ी चेतावनी है  इससे संसाधन  सामाजिक समरसता को खतरा पैदा हो गया है.जनसंख्या नियंत्रण के लिए सख्‍त कानून की आवश्यकता है. इसके लिए सड़क से संसद तक कोशिश महत्वपूर्ण हैं.

गिरिराज सिंह ले बोला कि वोट के ठेकेदारों ने जनसंख्या को धर्म से जोड़ दिया है. जनसंख्‍या नियंत्रण को इस्लामिक देश स्वीकार कर रहे हैं, लेकिन हिंदुस्तान में इसे धर्म से जोड़ा जाता है.

सामाजिक समरस्ता में बाधक ओवैसी जैसे लोग

गिरिराज सिंह ने बोला कि जहां-जहां हिंदूओं की जनसंख्या गिरती है, वहां-वहां सामाजिक समरसता टूटती है. देश में कुछ लोग अपने फायदा के लिए समाज में विषमता फैलाते हैं.ओवैसी जैसे लोग सामाजिक समरस्ता में सबसे बड़े बाधक हैं.

बयान से पहले किया ये ट्वीट

विवादित बयान के पहले गिरिराज सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा कि जनसंख्या विस्फोट अर्थव्यवस्था, सामाजिक समरसता  संसाधन का संतुलन बिगाड़ रहा है. जनसंख्या नियंत्रण में अड़चन का एक कारण धार्मिक व्यवधान भी है. देश 1947 की तरह सांस्कृतिक विभाजन की ओर बढ़ रहा है. उन्‍होंने आगे लिखा कि सभी राजनीतिक दलों को जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए आगे आना होगा.