समाजवादी पार्टी को जिताने की अपील सपा को लेकर कही बड़ी बात

यूपी के सबसे बड़े सियासी कुनबे ‘मुलायम परिवार’ में उठापटक के एक लंबे दौर के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव और समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के अध्यक्ष शिवपाल यादव अब पूरी तरह से 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। शिवपाल यादव जहां समाजवादी पार्टी में हाशिए पर चल रहे नेताओं को उनकी पार्टी में शामिल होने का ऑफर दे चुके हैं, तो वहीं सपा के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव के साथ खड़े होते हुए उन्हें जिताने की अपील कर डाली है। सोमवार को सपा मुख्यालय में अखिलेश के साथ मंच सांझा करते हुए मुलायम ने कहा कि सपा और दूसरी पार्टियों में बहुत अंतर है।

Image result for समाजवादी पार्टी को जिताने की अपील सपा को लेकर कही बड़ी बात

सोमवार को लखनऊ स्थित सपा मुख्यालय पहुंचे मुलायम सिंह यादव मंच पर अखिलेश यादव के साथ बैठे हुए नजर आए। मुलायम सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं से कहा, ‘समाजवादी पार्टी और देश की बाकी पार्टियों में कई मायनों में काफी अंतर हैं। आप सब लोग सपा को जिताने के लिए पूरी ताकत से जुट जाइए। समाजवादी पार्टी की सरकार में मुफ्त दवाइयों, शिक्षा, किसानों के खेतों के लिए सिंचाई और युवाओं के लिए रोजगार की व्यवस्था थी। भाजपा की वर्तमान यूपी सरकार और केंद्र सरकार ने हर मोर्चे पर जनता को धोखा दिया है।

भाजपा पर जमकर बरसे मुलायम

भाजपा पर हमलावर दिखे मुलायम सिंह यादव ने कहा, ‘प्रदेश सरकार या केंद्र सरकार ने जनता के हित से जुड़ा एक भी काम नहीं किया है। महंगाई और रोजगार के मुद्दे पर भाजपा ने देश की जनता को ठगा है। जनता से जुड़े मुद्दों को दबाने के लिए भाजपा बेकार के मुद्दों को हवा देती है। देश की जनता को ऐसी पार्टियों से सावधान रहने की जरूरत है। 2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी फिर से जनता का समर्थन हासिल करेगी। पार्टी के कार्यकर्ताओं को अभी से लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाना चाहिए।’

कुछ दिन पहले पहुंचे थे शिवपाल के कार्यक्रम में

आपको बता दें कि हाल ही में मुलायम सिंह यादव ने अपने भाई और समाजवादी पार्टी छोड़कर नया दल ‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’ बनाने वाले शिवपाल यादव के साथ भी मंच सांझा किया था। डॉ. राममनोहर लोहिया की पुण्यतिथि के मौके पर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के कार्यक्रम में पहुंचे मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि अन्याय का विरोध करो और न्याय का साथ दो। मुलायम सिंह यादव ने कहा कि अगर तुम्हारे सामने तुम्हारे छोटे या बड़े भाई के साथ अन्याय हो रहा है तो उसका विरोध करो। कार्यक्रम में शिवपाल यादव ने भी कहा कि बड़े भाई मुलायम सिंह का आशीर्वाद हमेशा उनके साथ है।