सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी ने फिक्सड डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दरों में इजाफा

प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी ने फिक्सड डिपॉजिट (एफडी)पर मिलने वाली ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है. बैंक में अब लोगों को 1 करोड़ रुपये से कम जमा पर 7.75 प्रतिशत ब्याज दर मिलेगा. बैंक ने नयी ब्याज दरों को शनिवार 6 अक्तूबर से अगले एक महीने के लागू कर दिया है.
Image result for सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी ने फिक्सड डिपॉजिट
यह है नयी ब्याज दर

अब आप अपनी गाड़ी की बीमा पॉलिसी समाप्त होने पर चिंता नहीं करनी पड़ेगी. प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंक में शुमार एचडीएफसी बैंक ने ऑटो रिन्युअल की सुविधा को प्रारम्भकिया है. इस सुविधा से चौपहिया और दोपहिया वाहन मालिक अपनी गाड़ी का तुरंत बीमा करा सकेगें.

मिलेगी ईएमआई की सुविधा

लोगों को पॉलिसी लेने के बाद ईएमआई से पैसा चुकाने की सुविधा भी मिलेगी. इसके अतिरिक्त ग्राहक एसएमएस, मोबाइल बैंकिंग ऐप, नेटबैकिंग, एटीएम  बैंक के मोबाइल वॉलेट पेजैप से भी भुगतान कर सकते हैं.

इस तरह से ले सकेगें सुविधा का लाभ

बैंक ने बोला है कि ग्राहकों तीन सरल से स्टेप्स में औनलाइन बीमा पॉलिसी मिल जाएगी. बैंक सबसे पहले अपने उन ग्राहकों को इस सुविधा का फायदा दिया है, जिन्होंने पहले से ही बैंक से ऑटो लोन ले रखा है. बैंक इन ग्राहकों को एसएमएस भेजकर पॉलिसी रिन्युअल के लिए सूचित करेगा.

इस सूचना में एक लिंक भी भेजा जाएगा, जिसके जरिए लोग भुगतान कर सकेगें. अगर ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग से भुगतान करते हैं तो फिर 10 मिनट में पॉलिसी का रिन्युअल हो जाएगा.