सचिव भाग चंद्र कौरव के मकान सहित अन्य दो जगहों पर छापा, पूर्व सरपंच के द्वारा लगाए गये आरोप…

जनपद पंचायत चीचली के अंतर्गत ग्राम हीरापुर निवासी वर्तमान में ग्राम पंचायत चोर बरहेटा के सचिव भाग चंद्र कौरव के मकान सहित अन्य दो जगहों पर छापा मार कार्यवाही की गई.

जिसमें जांच के उपरांत 1 करोड़ से अधिक की संपत्ति के कागजात मिले हैं ग्राम पंचायत सचिव की शिकायत पूर्व सरपंच कपिल लवानिया के द्वारा वर्ष 2012 में आय से अधिक संपत्ति की शिकायत की गई थी. शिकायत की जांच लगभग 7 वर्ष चली जांच में जो आरोप पूर्व सरपंच के द्वारा लगाए गए थे वह सही पाए जाने पर कार्यवाही की गई है.

पंचायत सचिव भाग चंद्र कौरव का मकान हीरापुर गांव में बाहर अपने खेत पर बना हुआ है जहां पर बंद कमरे में घंटों जांच चलती रही इस दौरान जांच टीम ने बारीकी से सभी चीजों की जांच की जानकारी के मुताबिक जांच टीम को 30 एकड़ जमीन के दस्तावेज बरामद किए गए इसमें एनटीपीसी के पास रायपुर मौजा में अपने बेटों के नाम से 3 एकड़ जमीन जिसकी कीमत लगभग 50 लाख है.

जांच दल को विभिन्न बैंकों की पासबुक एवं कुछ नगदी तीन मोटरसाइकिल एक चार पहिया वाहन एवं 1 किलो के करीब सोने चांदी के जेवरात भी मिले हैं जांच टीम ने सचिव की वर्तमान पदस्थापना जो कि चोर बरेठा ग्राम पंचायत में है वहां का ग्राम पंचायत भवन भी सील कर दिया है इसकी जानकारी जांच दल की सीनियर इंस्पेक्टर शशिकला मसकोले के द्वारा बताया गया कि विभागीय अनियमितता की शिकायत पर जांच में अपराध सही पाए जाने पर सर्च की कार्यवाही की गई है.

जांच दल ने आरोपी के विरुद्ध भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 13 -1ए/13-1बी/13-2के तहत मामला कायम किया है जांच दल में जिन का सहयोग रहा उनमें निरीक्षक स्वर्ण जीत धामी उपनिरीक्षक खान गोविंद एवं पुलिस बल शामिल रहा जांच दल में करीब लगभग 12 कर्मचारी महिला शामिल थी.