सऊदी अरब में जनाजे की नमाज पढ़ रहे इमाम के सामने मुर्दा हुआ जिंदा, फिर इस वजह से इमाम की हुई मौत

सऊदी अरब में ऐसा मामला सामने आया है जहां अंतिम संस्कार के दौरान जब मुर्दा जिंदा हो गया तो जनाजे की नमाज पढ़ने आए इमाम को दिल का दौरा पड़ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटनास्थल पर मौजूद लोगों को इसका जरा सा भी अंदाजा नहीं था का मुर्दा अंतिम समय पर जिंदा हो जाएगा और इमाम की हार्ट अटैक से मौत हो जाएगी। घटना के बाद लोगों में हड़कंप मच गया।

इलाज के दौरान हुई थी मौत

जानकारी के अनुसार यह मामला सऊदी अऱब के माराकेज की मस्जिद का है। जहां एक व्यक्ति की मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी। जनाजे के अंतिम संस्कार के लिए जब मौके पर इमाम पहुंचे तो मुर्दा जिंदा हो गया और उठकर बैठक गया, जिसे देखकर इमाम को हार्ट अटैक आ गया और वह मौके पर ही जमीन पर गिर गए।

डेथ सर्टिफिकेट भी हो गया था जारी

इस घटना पर यकीन करना स्थानीय लोगों के लिए इसलिए भी मुश्किल हो रहा था क्योंकि डॉक्टरों ने मरीज की मौत के बाद उसका डेथ सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया था। लेकिन व्यक्ति की मौत नहीं हुई थी और वह अंतिम संस्कार के पहले जिंदा हो गया। जानकारी के अनुसार मरीज की सांस धीमी हो गई थी और वह मरा नहीं था, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। मरीज को जब डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया तो उसके अंतिम संस्कार की तैयारी होने लगी और इमाम को जनाजे की नमाज पढ़ने के लिए बुलाया गया था।

जिंदा हो गया मुर्दा

इमाम ने जब जनाजे की नमाज पढ़नी शुरू की तो मुर्दा जिंदा हो गया। मुर्दे को जिंदा देख इमाम को हार्ट अटैक आ गया और वह वहीं जमीन पर गिर गए। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। लेकिन तब तक इमाम की मौत हो चुकी थी। जिसे देखकर लोग दंग हो गए। घटना के बारे में जब स्थानीय लोगों को पता चला तो वो हैरान हो गए। कुछ लोग घटना पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं और उनका कहना है कि यह मजाक है।