संन्यास की घोषणा करने के बावजूद टीम के लिए खेलना चाहते है यह पाक क्रिकेटर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज अजहर अली ने फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की उम्मीद जताई है। इस 34 साल के बल्लेबाज ने क्रिकेट के तीनो फाॅर्मेट से संन्यास घोषणा कर दी थी, लेकिन वो अब फिर से टीम के लिए खेलना चाहते हैं। सरफराज ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वह वापसी करेंगे। अली ने 3 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद संन्यास का फैसला लिया था। अली 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान भी टीम का हिस्सा थे।

संन्यास पर सोच सकते हैं दोबारा

अली ने कहा, ‘मैंने संन्यास का फैसला इसलिए लिया था क्योंकि मुझे टीम में कहीं अपनी जगह नहीं दिख रही थी। मुझे लगा था कि विश्व कप टीम में मेरे लिए जगह पक्की नहीं है और इसीलिए मैंने संन्यास का फैसला लिया था।’ उनसे जब पूछा गया कि क्या वो अपना फैसला वापस लेंगे अगर चयनकर्ताओं ने उनसे टीम में खेलने के लिए संपर्क किया, तो अजहर का जवाब था, ‘मैं अपने संन्यास के फैसले के बारे में दोबारा सोचूंगा अगर ऐसा समय आया, लेकिन फिलहाल मैं क्रिकेट के इस फॉर्मेट से संन्यास ले चुका हूं।’

टेस्ट में टीम को बेहतर करने की है कोशिश

यह भी खबरें आ रहीं थी कि अजहर को टेस्ट कप्तान बनाया जा सकता है, लेकिन उन्होंने इस बात को नकारा है। उन्होंने कहा कि ये जो भी अफवाह है, मुझसे अब तक आधिकारिक तौर पर इसको लेकर संपर्क नहीं किया गया है। इस वजह से इस बारे में मैं कोई प्रतिक्रिया नहीं दे सकता हूं। हालांकि अजहर ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करने के लिए वनडे फॉर्मेट से संन्यास लेने के फैसले पर मुझे कोई दुख नहीं है। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि एक टीम के तौर पर हमें टेस्ट क्रिकेट में बेहतर करने की कोशिश करनी चाहिए। सिर्फ होम सीरीज जीतने पर नहीं बल्कि इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में भी जाकर जीतना होगा।’ अजहर की वापसी की वजह टेस्ट क्रिकेट हो सकती है।