श्रीलंका के लिए ‘मनहूस’ बने ये खिलाडी, जानिए कैसे…

ICC CricketWorld Cup 2019: किसी भी बल्लेबाज के लिए क्रिकेट में शतक लगाना एक सुखद अनुभव होता है. लेकिन, जब आप क्रीज पर समय बिताकर एक लंबी पारी खेलकर शतक लगाते हैं तो आपको लगता है कि टीम अब जीत जाएगी.

Image result for श्रीलंका टीम

अगर आपके शतक से टीम को जीत मिलती है तो ये सोने पर सुहागा होता है लेकिन श्रीलंकाई महान के लिए शतक लगाना टीम के लिए मनहूस साबित हो रहा है.

दरअसल, हम बात कर रहे हैं, श्रीलंकाई टीम के पूर्व कैप्टन  मौजूदा मिडिल ऑर्डर बैट्समैन एंजलो मैथ्यूज की. एंजलो मैथ्यूज ने अपने वनडे करियर में कुल 3 शतक लगाए हैं. एंजलो मैथ्यूज के ये तीन शतक टीम इंडिया के विरूद्ध आए हैं. दंग करने वाली बात ये है कि करियर में कुल 3 सेंचुरी लगाने वाले एंजलो मैथ्यूज को अपने शतक से भले ही खुशी मिली हो लेकिन टीम को हर बार पराजय का सामना करना पड़ा है.

ऐसा ही कुछ वर्ल्ड कप 2019 के 44वें लीग मैच  श्रीलंका  हिंदुस्तान के बीच खेले गए आखिरी लीग मैच में एंजलो मैथ्यूज ने शानदार शतकीय पारी खेलकर टीम को मुश्किलों से उबरा जरूर लेकिन हर बार की तरह इस बार भी उनकी सेंचुरी श्रीलंकाई टीम के लिए नागवार गुजरी  टीम पराजय गई. हालांकि, इस पराजय से पहले ही श्रीलंका वर्ल्ड कप से बाहर हो चुका था. लेकिन, एंजलो मैथ्यूज के ये तीसरा शतक कार्य नहीं आया.

एंजलो मैथ्यूज के करियर की 3 सेंचुरी

139 रन नाबाद बनाम हिंदुस्तान (रांची) वर्ष 2014 श्रीलंका की 3 विकेट से हार

111 रन नाबाद बनाम हिंदुस्तान (मोहाली) वर्ष 2017 श्रीलंका की 141 रन से हार

113 रन बनाम हिंदुस्तान (लीड्स) वर्ष 2019 श्रीलंका की 7 विकेट से हार