शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे राम मंदिर बनाने के लिए करेंगे ये काम

 शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के साथ पार्टी के 18 सांसदों ने रामलला के दर्शन किए. उनके बेटे आदित्य ठाकरे भी साथ रहे. यह उद्धव का सात महीने में अयोध्या का दूसरा दौरा है.

Image result for शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे राम मंदिर बनाने के लिए करेंगे ये काम

इस दौरान उद्धव ने बोला कि नरेंद्रमोदी के नेतृत्व वाली सरकार को राम मंदिर बनवाने से कोईनहीं रोक सकता.उन्होंने बोला कि हमें पूरा विश्वास है कि मंदिर का निर्माण जल्द ही होगा.

उद्धव ने कहा, यह मुद्दा लंबे समय से न्यायालय में चल रहा है. अब मजबूत सरकार आई है व हम सब साथ हैं. मोदीजी हौसला के साथ फैसला लें. यदि सरकार फैसला लेती है, तो राम मंदिर को बनने से कोई नहीं रोक सकता. कानून बनाओ व मंदिर बनाओ. देश का हिंदू इस फैसला के साथ है. बीजेपी व शिवसेना हम हिंदू हैं हिंदुत्व की बात करते हैं. जनता की भावनाओं का बीजेपी सरकार को आदर करना चाहिए.

राम मंदिर देश के हिंदुओं की आस्था का प्रतीक- उद्धव

उद्धव ने बोला कि राम मंदिर शिवसेना ही नहीं, बल्कि देश के हिंदुओं की आस्था का प्रश्न है. अब राम मंदिर निर्माण में देरी की गुंजाइश नहीं. उन्होंने विश्वास जताया कि आने वाले संसद अधिवेशन के बाद सकारात्मक परिणाम मिलेगा. उद्धव ने कहा, ‘सोमवार से लोकसभा सत्र प्रारम्भ होने जा रहा है. इसमें शामिल होने से पहले शिवसेना के सभी सांसद भगवान राम से आशीर्वाद लेने आए हैं. मुझे उम्मीद है राम मंदिर जल्दी ही बनेगा.’

‘बालासाहेब चाहते थे कि सभी हिंदू एक हों’
शिवसेना अध्यक्ष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘बालासाहेब भी यही चाहते थे कि सभी हिंदू एक हो जाएं व हिंदुओं की एकता कायम रहे, इसलिए हमने महाराष्ट्र के बाहर चुनाव नहीं लढ़ा. मैं अयोध्या में आता रहूंगा व मंदिर भी जल्द बनेगा. हमारे लिए राम मंदिर चुनावी मामला नहीं है. अयोध्या ऐसी स्थान है, जहां बार-बार आने का दिल करता है व पता नहीं आगे कितनी बार आऊंगा.’’

नवंबर 2018 को परिवार के साथ आए थे उद्धव

शिवसेना अध्यक्ष 24 नवंबर को पत्नी रश्मि व बेटे आदित्य के साथ दो दिवसीय भ्रमण परअयोध्या पहुंचे थे. यहां उन्होंने सरयू की आरती व तिरपाल में बैठे रामलला के दर्शन किएथे. उद्धव ने बोला था किचुनाव में सब राम-राम करते हैं, फिर आराम करते हैं. उन्होंने बोला थाकि 2019 में सरकार बने या नहीं बने, लेकिन मंदिर जरूर बनना चाहिए. केन्द्र सरकार अध्यादेश लाए, हम मदद करेंगे.

राम मंदिर निर्माण की प्रतिबद्धता को मिलेगी मजबूती
शिवसेना ने एक बयान में बोला है किलोकसभा चुनाव के बाद इस यात्रा के जरिए अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए प्रतिबद्धता को व मजबूती मिलेगी. ठाकरे की अयोध्या यात्रा से पहले पार्टी नेता संजय राउत उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर चुके हैं. योगी नेठाकरे व शिवसेना के सांसदों को प्रदेश मेहमान का दर्जा दिया है.

राम कोधन्यवाद देने आ रहे ठाकरे

दौरे से पहले उत्तरप्रदेशशिवसेना के अध्यक्ष अनिलसिंह ने बोला था कि लोकसभा चुनाव से पहले उद्धव ठाकरेकई धार्मिक स्थानों पर दर्शन के लिए गए थे.अब चुनाव में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन के बाद वह अयोध्या जाकर पूजा-अर्चना करेंगे. उनकी अयोध्या यात्रा लोकसभा चुनाव में पार्टी के शानदार प्रदर्शन के बाद भगवान राम का धन्यवाद करने के लिए है. ठाकरे ने चुनाव में जीत मिलने के बाद अयोध्या दोबारा आने की बात कही थी.