शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म ‘जीरो’ रिलीज से पहले फंसी विवादों में

शाहरुख खान की आने वाली फिल्म ‘जीरो’ रिलीज से पहले ही विवादों में घिर चुकी है। 21 दिसंबर को रिलीज होने वाली इस फिल्म पर सिख समुदाय के लोगों ने आपत्ति जताई है। फिल्म की एक सीन पर सिखों की धार्मिक भावना को आहत करने का आरोप लगा है। उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले कंवलजीत सिंह ने कहा कि फिल्म के एक सीन में शाहरुख खान को कृपाण पहने दिखाया गया है जो कि उचित नहीं है। उन्होंने फिल्म निर्माताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर फिल्म से इस सीन को नहीं हटाया गया तो पूरा सिख समुदाय इसका विरोध करेगा।

Image result for शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म 'जीरो' रिलीज से पहले फंसी विवादों में

सिख समाज ने किया विरोध

कानपुर जीटीरोड स्थित गुरुद्वारा बनो साहब कमेटी के अजीत सिंह, जसवंत सिंह और परमजीत सिंह ने कहा कि फिल्म के पोस्टर, जिसमें शाहरुख को कृपाण पहने दिखाया गया है वह आपत्तिजनक है। कंवलजीत सिंह संरक्षक खालसा दल ने कहा कि फिल्म जीरो में शाहरुख खान को कृपाण पहने हुए दिखाए गया है इसका सिख समाज विरोध करता है।

हर कोई नहीं पहन सकता कृपाण

कंवलजीत ने कहा कि कृपाण वही पहन सकता है जिसने अमृत छका हो। इस फिल्म में शाहरुख को नंगे सिर कृपाण पहने दिखाया गया है जो कि हमारी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा रहा है। उन्होने कहा कि फिल्म के निर्माता निर्देशकों से हमारी मांग है कि इस सीन को फिल्म से हटाया जाए वरना सिख समाज इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई और प्रदर्शन के लिए बाध्य हो जाएगा।

ट्रेलर देखने के बाद किया विरोध

शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ के ट्रेलर को दर्शकों से काफी अच्छा रिस्पांस मिला है। इस फिल्म से सभी को काफी उम्मीदे हैं। अब देखना ये है कि सिख समुदाय द्वारा चेतावनी मिलने के बाद फिल्म में से विवादित सीन हटाया जाएगा या फिर सिख समुदाय इसके खिलाफ प्रदर्शन करेगा। इस फिल्म का अब तक सिर्फ ट्रेलर ही आया है जिसमें आपत्ति वाले सीन में शाहरुख खान को कृपाण पहने दिखाया गया है। ट्रेलर देखने के बाद से ही सिख समुदाय इसका विरोध कर रहा है।