शादी में जहरीला खाना खाने की वजह से तीन बच्चों की मौत, 24 लोग हो गए बीमार

तेलंगाना के अदिलाबाद जिले में संदिग्ध रूप से जहरीला खाना खाने की वजह से तीन बच्चों की मौत हो गई है जबकि 24 लोग बीमार हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आदिलाबाद जिले के नार्नूर मंडल के कोलामगुड़ा गांव में मंगलवार को एक आदिवासी परिवार के यहां शादी के मौके पर दावत का आयोजन किया गया था। इसी दावत में सभी लोगों ने खाना खाए थे। बताया जा रहा है कि दावत में मटन करी भी था।

दावत खाने के बाद शुरू हो गई उल्टी
दावत खाने के तुरंत बाद लोगों को उल्टी शुरू हुई और लोगों ने पेट दर्ज की शिकायत की। यहां तक कि कुछ बुजुर्गों ने फूड पॉइजनिंग की भी शिकायत की। इसके बाद दो साल का सिदाम अय्यु की मौत हो गई। घटना के बाद आनन फानन में सभी लोगों को नार्नूर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां एक तीन साल की लड़की सिदम चिन्नु बेई ने दम तोड़ दिया।स्वास्थ्य केंद्र में प्रारंभिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने मरीजों को उत्नूर शहर के सरकारी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

हालत खराब होने के बाद मरीजों के रिम्स किया गया रेफर

शाम होते-होते एक साल का लड़का कोडापा सुपारी ने भी दम तोड़ दिया। इसके बाद कुछ मरीजों की हालत को देखते हुए उनको आदिलाबाद के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (RIMS) में भी शिफ्ट किया गया जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। आदिलाबाद के जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ राजीव राजू ने कहा कि रिम्स में भर्ती 15 बच्चों सहित कुल 24 मरीजों की हालत स्थिर है।

दो की हालत गंभीर

डॉक्टर ने कहा है कि भर्ती मरीजों में से दो अभी भी आईसीयू में हैं और हम उनकी स्थिति पर निगरानी रखे हुए हैं। डॉक्टर ने कहा कि दावत में परोसे गए खाने और पानी के नमूनों को परीक्षण के लिए प्रयोगशाला में भेज दिया गया है, रिपोर्ट का इतंजार है। घटना के बारे में पता चलने के बाद गांव में अधिकारियों का जमावड़ा भी लग गया है जो यह जानने का प्रयास कर रहे हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ जिससे इतने लोग बीमार पड़ गए।