व्हाट्सऐप हैक कर ब्लैकमेलिंग, सुसर के पास भेजने की धमकी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के आशियाना इलाके में एक युवक का व्हाट्सऐप हैक कर उसके निजी फोटो और वीडियो हासिल कर फिरौती मांगने की घटना सामने आई है। फिरौती नहीं देने पर उसके फोटो और वीडियो होने वाले ससुर को भेजने की धमकी भी दी गई है। धमकी मिलने के बाद पीड़ित ने इस मामले की आशियाना थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। दरअसल यह घटना जिस शख्स के साथ घटी है वो उसका नाम शाश्वत खुराना है जो अपने परिवारवालों के साथ आशियाना में सेक्टर डी में रहता है।

Image result for व्हाट्सऐप हैक कर ब्लैकमेलिंग

खुराना ने पुलिस को बताया कि किसी ने कुछ दिन पहले उनका व्हाट्सऐप हैक कर लिया। जिसके बाद हैकर्स ने उसका निजी फोटो और वीडियो निकाल लिया और धमकी देने लगा। पुलिस ने बताया है कि हैकर्स ने पीड़ित के पास 12 अक्टूबर की शाम एक मैसेज किया था जिसमें उसने 4 लाख रुपए की फिरौती मांगी। पीड़ित ने जब फिरोती देने में आनाकानी की तो हैकर्स ने धमकी देते हुए कहा कि वो व्हाट्सऐप के निजी फोटो और वीडियो उसके होने वाले ससुर को भेज देगा। इसके साथ-साथ उसने पीड़ित को पुलिस में शिकायत न करने की बात भी कही।

सर्विलांस और साइबर क्राइम सेल की मदद

इस मामले पर आशियाना पुलिस ने कहा है कि वो हैकरों तक पहुचने के लिए सर्विलांस और साइबर क्राइम सेल की मदद ली जा रही है। बताया जा रहा है कि व्हॉट्सऐप हैकिंग का यह दूसरा मामला है। पुलिस अभी तक पहले वाले मामले में ही दोषी तक नहीं पहुंच पाई हैं। ऐसे एक और मामला सामने आ गया है। हालांकि पुलिस का कहना है कि वो मामले की जांच में जुट गई है।