विश्व कप से पहले पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच हुआ एकमात्र टी20 मैच, जिसमे पाक की हुई थी हार

विश्व कप से पहले पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच एकमात्र टी20 मैच खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड ने सात विकेट से जीत हासिल की। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 173 रन बनाए।

इस लक्ष्य को इंग्लैंड की टीम ने 19.2 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड की ओर से कप्तान इयोन मोर्गन ने नाबाद 57 रन और जो रूट ने 47 रन की शानदार पारी खेली।

इससे पहले पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन पाकिस्तान की शुरूआत बेहद ही खराब रही और फखर जमान महज 7 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद इमाम उल हक भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके और 7 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि हैरिस सुहैल और बाबर आजम ने पारी को संभाला। है​रिस ने 50 रन और बाबर आजम ने 65 रन बनाए। दोनों के बीच 103 रन की शानदार साझेदारी हुई। इसके बाद अंतिम ओवरों में इमाद वसीम ने 18 रन और फहीम अशरफ ने 17 रन की तेज पारी खेली। पाकिस्तान ने 20 ओवर में छह विकेट पर 173 रन बनाए। तो वहीं इंग्लैंड की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने दो और क्रिस जोर्डन और टॉम कुरैन ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने तेज शुरूआत की। बेन डकेट और जेम्स विंसे ने तेज शुरूआत दिलाई। लेकिन शाहिन अफरीदी ने इस जोडी को डकेट को आउट कर तोडा। ​बेन डकेट 9 रन बनाकर आउट हुए। तो वहीं विंसे 27 गेंदों में 36 रन बनाकर इमाद वसीम की गेंद पर आउट हुए। हालांकि इसके बाद मोर्गन और रूट ने शानदार पारी खेलते हुए मैच को जीत के करीब ला दिया। रूट 47 रन बनाकर आउट हुए।

आपको बता दें कि अब पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी। यह सीरीज 19 मई को समाप्त होगी। आगामी विश्व कप से पहले दोनों ही टीमों के लिए यह सीरीज बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है।