विराट और रोहित ने तोड़े सचिन तेंदुलकर के ये दो बड़े रिकॉर्ड

पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत ने 8 विकेट से जीत दर्ज की है । बता दें कि वेस्टइंडीज और भारत के बीच गुवाहाटी में खेले गए इस मैच में कोहली और रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन करके दिखाया । यही नहीं एक दिन में उन्होंने सचिन तेंदुलकर के दो अलग अलग रिकॉर्ड तोड़ दिए । वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित ने 152 रनों की नाबाद पारी खेली और ऐसा उन्होंने इंटरनेशनल करियर में छठी बार किया ।

Image result for विराट और रोहित ने तोड़े सचिन तेंदुलकर के ये दो बड़े रिकॉर्ड

बता दें की इससे पहले रोहित संयुक्त रूप से सचिन तेंदुलकर और डेविड वॉर्नर के साथ थे।कप्तान कोहली ने भी सचिन का रिकॉर्ड तोड़ा । उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में 36 वां शतक जड़ा और इसी के साथ टेस्ट के 24 और वनडे के 36 शतक मिलाकर कोहली के 60 शतक हो गए है।

सचिन ने अपने करियर के दौरान 60 शतक 426 पारियां में पूरे किए थे । कोहली को यह उपलब्धि 40 पारी पहले ही हासिल हुई है। बता दें की रविवार को यह मैच भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया। जिसमें भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।

जिसके बाद निर्धारित 50 ओवर में वेस्टइंडीज ने 322 रन बनाए। वहीं इसके जवाब में भारत ने 2 विकेट खोकर 326 रन बनाकर 8 विकेट से यह मुकाबला अपने नाम किया। टीम इंडिया की ओर से सर्वाधिक 152 रन रोहित शर्मा ने और कप्तान विराट कोहली ने 140 रनों की पारी खेली ।

इस मैच में विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच 200रनों से ज्यादा की बड़ी साझेदारी हुई और यही बात कहीं ना कहीं वेस्टइंडीज के लिए हार का कारण बनी ।