लड़कियों के हॉट बट होते है ऐसे, इस तरह बनाये अपने बट सुडौल और खुबसूरत

हॉट दिखने के लिए हर लड़की कुछ न कुछ टिप्स अपनाती है. ऐसे ही कई लड़कियों को अपने बट को बढ़ाने की चाहत होती है जिसके लिए वो कई तरह के टिप्स भी अपनाती हैं. लेकिन लड़कियों को यह जानना भी आवश्यक है कि ख़ूबसूरती सिर्फ त्वचा से ही नहीं बल्कि अंगों के सही शेप से भी होती हैं.

 

खूबसूरत दिखने के लिए बॉडी का सही शेप में होना बहुत जरूरी हैं, खासतौर से उनके हिप्स का. आज हम हिप्स की खूबसूरती बढाने से जुड़े कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने बट को बढ़ा सकते हैं.

* खीरा, नींबू और दूध 
खीरे के 2 से 3 पतले टुकड़ों को पीस लें और इसे 2 चम्मच दूध एवं नींबू के रस की 10 बूंदों के साथ मिश्रित करें. अब इस पेस्ट का प्रयोग अपने कूल्हों की काली त्वचा पर करें. इसे 5 मिनट के लिए छोड़कर 5 मिनट तक और रगडें और इसके बाद 15 मिनट के लिए इस पैक को सूखने दें. इसके बाद इसे सादे पानी से धो लें. इस उपचार से आपको 1 हफ्ते में परिणाम दिखने शुरू हो जाएंगे.

* नींबू के छिलके 
आधे नींबू को निचोडें तथा इसका छिलका निकाल लें. इस छिलके को सीधे ही कूल्हों की काली हो गयी त्वचा पर अच्छे से रगडें. 5 मिनट तक इसे अच्छे से रगड़ते रहें और इसे अगले 10 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद इस भाग को ठन्डे पानी से धो लें. इस नुस्खे का प्रयोग करने से आपको एक हफ्ते के अन्दर आपके कूल्हों की त्वचा के रंग में काफी परिवर्तन दिखेगा.

* मेंढक कूद 
मेंढक कूद मतलब फरोग जम्प में आपको अपने पैरों पर कूदना है और फिर अपने शरीर को फर्श तक ले जाना है. फिर आपको मेंढक की तरह पुश अप्स भी करनी है लेकिन ध्यान रहे कि नियंत्रण को भी जरुर बनाएं रखें. उसके बाद आप तेजी से अपने पैरों को पीछे कि तरफ ले जाएँ और फिर से फिर से पहले वाली अवस्था में आ जाएँ. ये एक्सरसाइज आप 4 बार दोहरायें और इसके 4 सेट भी जरुर करे.