लोकसभा चुनाव में ये रहा बॉलीवुड के सितारों का हाल, जानिये किसकी हो रही जीत और किसकी तय है हार

इस बार चुनाव में बॉलीवुड के तमाम सितारे अलग अलग पार्टियों से चुनावी मैदान में थे. इनमें हेमा मालिनी, सनी देओल, उर्म‍िला, जया प्रदा और राज बब्बर जैसे सितारे शामिल हैं.

चुनावी मैदान में भोजपुरी, कन्नड़ और बंगाली सिनेमा के भी कई सितारे मैदान में थे. आइए जानते हैं रुझानों में कौन सा सितारा जीत रहा है और कौन हार रहा है बाजी.

हेमा मालिनी यूपी की मथुरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं. ताजा रुझानों के मुताबिक हेमा मालिनी मथुरा से दोबारा जीत सकती हैं. उन्हें अच्छी खासी बढ़त मिल रही है.

सनी देओल पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं सनी देओल पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर मैदान में हैं. रुझानों में सनी रिकॉर्ड जीत हासिल करते नजर आ रहे हैं.

एक्ट्रेस जया प्रदा रामपुर से बीजेपी की उम्मीदवार हैं. रुझानों में जया प्रदा की हालत खराब नजर आ रही है. वे समाजवादी पार्टी कैंडिडेट आजम खान से पीछे चल रही हैं.

‘थलाईवा रजनीकांत’ ने दी मोदी को जीत की बधाई, ऐसे मिले रिएक्शन !.

भोजपुरी सुपरस्टार दि‍नेश लाल यादव निरहुआ , उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ लोकसभा सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार हैं. निरहुआ पहली बार चुनावी मैदान में हैं. ताजा रुझानों में निरहुआ को हार मिल रही है. यहां आजमगढ़ सीट से उन्हें समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता अखिलेश यादव पटखनी देते नजर आ रहे हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा भी लखनऊ लोकसभा सीट से गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. लेकिन ताजा रुझानों में पूनम सिन्हा राजनाथ सिंह से काफी पीछे हैं और चुनाव हार सकती हैं.

भोजपुरी सिनेमा के अमिताभ बच्चन के रूप में मशहूर रवि किशन गोरखपुर से बीजेपी के उम्मीदवार हैं. ताजा रुझानों के रवि किशन जीत हासिल करते नजर आ रहे हैं. यहां समाजवादी पार्टी से रामभुआल निषाद, रवि किशन से मुकाबला कर रहे हैं.

अमेठी से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बीजेपी की उम्मीदवार हैं. वो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को जबरदस्त टक्कर दे रही हैं. ताजा रुझानों में स्मृति ईरानी, बढ़त बनाए हुए हैं. यहां नजदीकी मुकाबला है और आख़िरी राउंड की वोटिंग के बाद तय होगा कि राहुल गांधी जीतेंगे या स्मृति ईरानी.

पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट पर तृणमूल कांग्रेस पार्टी की कैंडिडेट और एक्ट्रेस मुनमुन सेन चुनाव हारती नजर आ रही हैं. उनका मुकाबला केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रीयो से है, जो रुझान में आगे चल रहे हैं.

पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट पर भाजपा के मौजूदा सांसद बाबुल सुप्रियो तृणमूल कैंडिडेट मुनमुन सेन से आगे चल रहे हैं.

नुसरत जहां भी पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं. ममता बनर्जी ने बंगाली एक्ट्रेस को बसीरहाट लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ाया है. रुझानों में नुसरत काफी आगे चल रही हैं.

फतेहपुर सीकरी से कांग्रेस के उम्मीदवार राज बब्बर ताजा रुझानों में हारते नजर आ रहे हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस और चंडीगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार अभी आगे हैं. किरण खेर ने पहली बार 2014 में इसी सीट से बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव जीता था.

कर्नाटक की बेंगलुरु सेंट्रल लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे एक्टर प्रकाश राज ताजा रुझानों में हारते नजर आ रहे हैं.

महाराष्ट्र में नॉर्थ मुंबई सीट से राजनीतिक पहली बार चुनावी मैदान में उतरीं बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर की जीत मुश्किल नजर आ रही है. रुझानों में उर्मिला बीजेपी उम्मीदवार गोपाल शेट्टी से भारी मतों से पीछे हैं.

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के रुझानों में बीजेपी के उम्मीदवार और भोजपुरी एक्टर, सिंगर मनोज त‍िवारी काफी आगे चल रहे हैं. उनकी टक्कर कांग्रेस की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्ष‍ित से है.

पंजाब की संगरूर सीट पर आम आदमी पार्टी के कैंडिडेट भगवंत मान ने अच्छी बढ़त बना रखी है.

बंगाल सिनेमा के सुपरस्टार देव अधिकारी ममता बनर्जी की पार्टी, तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर पश्चिम बंगाल की घटल सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. ताजा रुझानों में जीत रहे हैं.

उत्तर पश्चिम दिल्ली से बीजेपी के हंसराज हंस अपने निकटतम प्रतिद्वंदी आप के गुगन सिंह से आगे हैं. उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच मुकाबला है.

तृणमूल कांग्रेस से जादवपुर सीट से मिमी चक्रवर्ती आगे चल रही हैं.वीरभूम से तृणमूल कांग्रेस की कैंडिडेट शताब्दी रॉय बढ़त बनाए हुए हैं.

कर्नाटक की मांड्या सीट पर कन्नड़ सिनेमा के सुपरस्टार अम्बरीश की पत्नी सुमनलता ने बढ़त बना ली है. इस हाई प्रोफाइल सीट पर सुमनलता का मुकाबला कर्नाटक के मुख्यमंत्री और जनता दल सेक्युलर के नेता एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमार स्वामी से है. सुमनलता निर्दलीय चुनाव लड़ रही हैं.