लखनऊ के एक बालिका गृह में बच्चियों के साथ यौन शोषण का हुआ खुलासा, सारी साजिश के पीछे है ये चेहरा

लखनऊ के एक बालिका गृह में बच्चियों के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है। कुछ बच्चियों के गर्भवती होने की भी बात चर्चा में है रुटीन जांच के लिये 9 बच्चियों को लखनऊ के डफरिन अस्पताल लाया गया, बच्चियों के लेकर आने वाले पुलिसकर्मी कहीं व्यस्त हो गये।

अस्पताल में बैठाई गई कई बच्चियां रो रही थी, शंका होन पर पत्रकार ने बच्चियों से जानना चाहा कि क्यों रो रही है। आश्रय गृह की लड़कियों ने बताया कि उन्हें घर जाना है लेकिन बड़ी मैडम जाने नही दे रही है। ये लड़कियां बार बार किसी अफशाना नाम कि महिला कि बात कर रही है और यह भी बता रही है कि हमें मैडम अक्सर किसी न किसी के पास गलत काम के लिये भेज देती है। हमें घर जाना है हमें घर भेजवा दें। एक लड़की ने अपना घर बस्ती बताया है। सारी बाते पत्रकार के द्वारा रिकार्ड करते देख पुलिस वाले हरकत में आ गये और पत्रकार को घेर कर मारना चाहा, पत्रकार ने किसी तरह भाग कर जान बचायी।

अस्पताल की अधीक्षक ने बताया कि लड़कियों के जांच के सेम्पल ले लिये गये हैं रिपोर्ट आने पर ही ज्यादा कुछ बताया जा सकता है। नाम न बाताने की शर्त पर एक दाई ने बताया कि इसमे कई लड़किया गर्भवती हैं। बालिका गृह में रहने वाली लड़कियों की रिपोर्ट अभी आई नहीं है।

जिलाधिकारी ने बताया कि एक बालिका प्रेग्नेन्ट हैं लेकिन बगैर जांच पूरे हुये कुछ कहा जाना सही नही है। हम बस्ती जिले से पूरी रिपोर्ट की कोशिश कर रहे है। निश्चित रुप से अगर इस पूरे मामले की जांच हुई तो खाकी के साथ सफेदपोश भी जद में होगें।

मामले को तूल पकड़ता देख बस्ती प्रशासन को आगाह किया गया तो अफसाना को किसी और मामले मे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और खबर मीडिया मे जारी किया कि देह व्यापार में चार गिरफ्तार
पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार के निर्देश पर चलाये जा रहे अभियान के तहत कोतवाली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल एक किशोरी द्वारा यौन शोषण को लेकर किये गये रहस्योद्घाटन के बाद बस्ती पुलिस प्रभारी पुलिस कप्तान पंकज ने बताया कि सीओ सदर आलोक सिंह के नेतृत्व में कोतवाल एम0पी0 चतुर्वेदी ने आईपीसी की धारा 109, 114, 323, 373, 376 डी, 120 बी, अनैतिक व्यापार अधिनियम, पाक्सो एक्ट तथा एससी, एसटी एक्ट में वांछित अभियुक्त सर्वेश कुमार श्रीवास्तव पुत्र चन्द्रभान निवासी बेलवाडी थाना कोतवाली जनपद बस्ती, दिनेश जायसवाल पुत्र छंगा लाल साकिन देवीयापुर थाना बाँसी जनपद सिद्धार्थनगर, सुरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव पुत्र स्व0 केसरी लाल निवासी थाना खास हर्रैया थाना हर्रैया जनपद बस्ती तथा अफसाना पत्नी अबिद निवासी माली टोला गाँधीनगर थाना कोतवाली जनपद बस्ती को गिरफ्तार कर लिया।