राहुल द्रविड़ को मिली इन खिलाडियो की जिम्मेदारी, जानिए ये है वजह

भारत के महान खिलाड़ी व जूनियर टीम के कोच राहुल द्रविड़ को नयी जिम्मेदारी मिली है। द्रविड़ एनसीएम प्रमुख के तौर पर जूनियर क्रिकेटर्स को निखारेंगे। वह सोमवार को दो वर्ष के अनुबंध पर बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) की जिम्मेदारी संभालेंगे।

Related image
इसके अतिरिक्त द्रविड़ उभरती हुई महिला क्रिकेटर्स के प्रदर्शन का भी आकलन, क्षेत्रीय अकादमियों में कोचिंग स्टाफ की नियुक्ति व चोटिल क्रिकेटर्स के लिए एनसीए के रिहैब प्रोग्रामकी भी जिम्मेदारी संभालेंगे। इस जिम्मेदारी के मिलने के बाद राहुल द्रविड़ पहले की तरह हिंदुस्तान ए व अंडर 19 टीमों के साथ सारे भ्रमण पर नहीं जा पाएंगे। वहीं पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज पारय म्हाम्ब्रे व अभय शर्मा जूनियर टीम के योगदान स्टाफ का भाग रहेंगे।

एनसीए को देना होगा ज्यादा समय

बीसीसीआई के एक ऑफिसर ने शनिवार को यहां हुई प्रशासकों की मीटिंग के बाद पीटीआई से बोला कि वह  हिंदुस्तान ए व अंडर-19 टीमों के साथ यात्रा करेंगे लेकिन सारे भ्रमण के लिये नहीं। यह बहुत ज्यादा बड़ी जिम्मेदारी है व इससे उन्हें जूनियर टीमों के बजाय एनसीए में ज्यादा समय व्यतीत करना होगा। उन्होंने बोला कि म्हाम्ब्रे व शर्मा ए व अंडर-19 टीमों के साथ जारी रहेंगे। हालांकि हम कोचिंग स्टाफ को मजबूत करने की प्रयास करेंगे।

लक्ष्मण व गांगुली पर भी हुई चर्चा

मीटिंग में बीसीसीआई नैतिक ऑफिसर व सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश डीके जैन के वीवीएस लक्ष्मण व सौरव गांगुली पर दिए गए आदेश के संदर्भ में मौजूदा व पूर्व खिलाड़ियों के हितों के टिकराव संबंधित मामले पर भी चर्चा की गई। बीसीसीआई को जैन के आदेश को लागू करना होगा लेकिन बोर्ड इस पर निर्णय लेने में जल्दबाजी नहीं करना चाहता। ऑफिसरने बोला कि हम आदेश का आंकलन करेंगे। हम अपनी कानूनी टीम की राय भी लेंगे। इस समय यह बोलना कठिन है कि हम इस पर निर्णय कब करेंगे।