राशिफल : ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण जहां तक हो सके ना करें ये काम

ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में.

मेष – दिन फायदेमंद रहेगा. जहां तक हो सके, अपने काम और जिम्मेदारियों पर पूरा ध्यान दें. आपकी महत्वाकांक्षाएं भी चरम पर हो सकती है. व्यावहारिक ढंग से आप आगे बढ़ने की कोशिश करें. आज आप दूसरों की मदद करने के लिए हर समय पूरी तरह तैयार रहेंगे. अचानक फायदा होने के योग हैं. आज आप किसी से अपने दिल की बात कहना चाहते हैं तो कह दें. राजनीति से जुड़े लोगों को फायदा हो सकता है. कोई बड़ी सफलता मिलने के योग हैं. कला-संगीत में भी रुचि बढ़ने के योग हैं.

वृष – आप में ऊर्जा का स्तर भी सामान्य रहेगा. दूसरों के साथ व्यवहार में आप दिमाग से काम लेंगे. साथ काम करने वाले लोग आज आपके लिए मददगार हो सकते हैं. किसी नई योजना के बारे में आप विचार कर सकते हैं. थोड़े धैर्य से काम लें और टकराव की स्थितियों से बचकर चलें. आप शांत लहजे में बात करेंगे, तो लोग आपकी तारीफ करेंगे.

मिथुन – बिजनेस या कार्यक्षेत्र में कोई नया काम भी शुरू कर सकते हैं. नई प्लानिंग भी शुरू करने का मन है या प्लानिंग बना रहे हैं तो आपके लिए दिन शुभ है. कोई बड़ा सपना भी पूरा हो सकता है. आमदनी बढ़ाने का अच्छा मौका मिल सकता है. कोशिश जरूर करें. नौकरीपेशा लोगों के दिमाग में नए आइडिया आ सकते हैं, लेकिन आप आज कुछ संवेदनशील भी हो सकते हैं. आज आपको कुछ चीजों की नए सिरे से शुरुआत भी करनी पड़ सकती है.

कर्क – करियर में जो कदम उठाएंगे, उनका असर लंबे समय तक आप पर रहेगा. आप सामाजिक दायरे में सक्रिय रहेंगे. सभी से मिलकर बातें करेंगे. दोस्त, पड़ोसी और रिश्तेदार किसी खास मामले में आपकी पूरी तरह मदद करेंगे. प्रेम संबंध भी शुरू हो सकता है. कुछ काम आप दूसरों पर छोड़ दें. बाहर घूमने का भी मन बनेगा. नया वाहन खरीदने की इच्छा होगी. आप खर्चे पर कंट्रोल करने की पूरी कोशिश करेंगे.

सिंह – आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. पैसों से जुड़े किसी मामले को सुलझाने का काम टालते आ रहे हैं, तो उस पर नई शुरुआत करने के लिहाज से दिन अच्छा है. आपकी आर्थिक स्थिति में जल्दी ही बड़े सुधार हो सकते हैं. बिजनेस भी अच्छा चलेगा. सामाजिक क्षेत्र में आप बहुत हद तक सफल रहेंगे. आपकी इनकम भी अच्छी होगी. बिजनेस और नौकरी में प्रगति के योग हैं. कार्यक्षेत्र में उन्नति हो सकती है. लाइफ पार्टनर से भी मदद मिल सकती है.

कन्या – बहुत से मामलों में दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. आप अनुशासन और खुद के सम्मान को लेकर बहुत सावधान रहेंगे. प्रेम और रोमांस के लिहाज से भी दिन ठीक है. आप धैर्यपूर्वक आसपास के लोगों की हरकतों को सहन कर सकते हैं. समय आने पर आप अपनी बात भी कहेंगे. तब तक धैर्य रखें. इनकम सामान्य रहेगी.

तुला – धन लाभ के योग बन रहे हैं. हर काम दिल खोलकर करने से फायदा हो सकता है. कोई व्यक्ति आपसे अपनी बात कहना चाहे, तो उसकी बात ध्यान से सुनें. आप काल्पनिकता से दूर और व्यावहारिक रहें. आज आप अपने काम पर ध्यान देने की पूरी कोशिश करेंगे. आपके मन में कई तरह की बातें चलती रहेंगी. मौका मिले, तो अकेले बैठकर थोड़ा विचार करें.

वृश्चिक – दिनभर आप बिजी रहेंगे. जल्दी ही आपके सामने अच्छे मौके आ सकते हैं. बिजनेस या शिक्षा के कारणों से यात्रा का कार्यक्रम भी जल्दी बन सकता है. सहयोग और दोस्ती से ज्यादातर काम पूरे हो सकते हैं. ऊंचा पद पाने की इच्छा तेज हो सकती है. सिर्फ अपनी उपलब्धियों को अपने बॉस की जानकारी में रख दें. कामकाज के हिसाब से दिन अच्छा रहेगा. सेहत पहले से बेहतर हो जाएगी.

धनु – आपके पास काम बहुत रहेगा. समय रहते ही पूरा कर लें. कुछ रचनात्मक या नया करने की कोशिश करेंगे और उसमें सफल हो सकते हैं. कामकाज पर पूरा ध्यान दें. आपको इससे फायदा हो सकता है. आपकी इमेज अच्छी होगी. सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं. बहुत से लोग आपकी बात का समर्थन कर सकते हैं. पुराने दोस्तों से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं. प्रेम संबंध मजबूत हो सकते हैं. सेहत भी अच्छी रहेगी.

मकर – दूर स्थान पर रहने वाले किसी योग्य-विद्वान और अनुभवी व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है या बातचीत होगी. दोस्तों और रिश्तेदारों की मदद से कोई जरूरी काम पूरा हो सकता है. कुछ नया अनुभव मिलने के भी योग बन रहे हैं. ऑफिस में बड़े अधिकारियों से आपकी अच्छी बात होगी. परिवार के साथ समय बीतेगा. पढ़ाई लिखाई में भी मन लगेगा. संतान की तरफ ध्यान रहेगा.

कुंभ – धन लाभ होने की गुंजाइश है. सैलेरी बढ़ने के भी योग हैं. पैसों के मामले में अगर आपको किसी तरह की मदद की जरूरत है, तो आज मिल जाएगी. नजदीकी संबंधों में सुधार होने के योग हैं. कोई नया काम करने का मन बन सकता है. रोजमर्रा के कुछ काम आसानी से और किस्मत की मदद से पूरे हो जाएंगे. कहीं से भी आपको फायदा मिले तो उसे स्वीकार कर लें. बिजनेस अच्छा रहेगा. स्टूडेंट्स के लिए भी दिन ठीक है.

मीन – लोग आपको मदद के साथ सलाह भी देंगे. सारी परिस्थिति आप अपने दम पर संभाल लेंगे. जिस काम पर आप पिछले कुछ समय से मेहनत करते आ रहे हैं, आपको उसका फायदा भी होगा. आपको जो काम दिया गया है, उसके बारे में साथ के लोगों से साफ-साफ बात करें. दूसरों की मदद करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं. इस राशि के अविवाहित लोगों का रिश्ता भी तय हो सकता है. नए लोगों से मिलने के भी योग बन रहे हैं.