राशिफल : आज इन राशियों का दिन रहेगा अशुभ व इसके प्रभाव से बचने के लिए करे यह उपाय

 शनिवार का राशिफल, आज कुंभ राशि के चंद्रमा पर शनि की टेढ़ी नजर पड़ रही है. जिसके कारण मेष, वृष, कर्क, सिंह, कन्या, तुला  वृश्चिक राशि वाले लोगों को संभलकर रहना होगा. इन 7 राशियों के लिए दिन अच्छा नहीं है. इन राशियों के लोग परेशान हो सकते हैं. जॉब  बिजनेस में टकराव होने कि सम्भावना है. नुकसान की भी आसार है.इसके अतिरिक्त दिनभर तनाव रहेगा  कामकाज में मन भी नहीं लगेगा. वहीं इन राशियों के अतिरिक्त मिथुन, धनु, मकर, कुंभ  मीन राशि वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. ये 5 राशियां सितारों के अशुभ असर से बच जाएगी.

शनिवार का राशिफल, कुछ ऐसे बीतेगा आपका दिन, पढ़ें आज का राशिफल

      • पॉजिटिव –अपने कामकाज में नया इस्तेमाल करने में आप पास हो सकते हैं. मन चंचल रहेगा. आप थोड़े रोमांटिक हो सकते हैं. जीवनसाथी के साथ समय बीतेगा.साझेदार से लाभ भी होगा. पारिवारिक समस्याओं के निवारण का मौका मिल सकता है. नए कामों की प्लानिंग बना सकते हैं.
      • नेगेटिव –कामकाज में मन कम ही लग पाएगा. अाज आपको थकावट महसूस हो सकती है. कार्य का लोड भी बढ़ सकता है. आपको कुछ गलतफहमियां भी हो सकती हैं. मन में थोड़ी उधेड़बुन भी चलती रहेगी. दिनभर तनाव  दौड़-भाग रहेगी. धन हानि के योग बन रहे हैं. टकराव भी होने कि सम्भावना है. कोई भी निर्णय लेने में कंफ्यूजन बना रहेगा.
      • क्या करें – किसी भी मंदिर के पुजारी को तिलक लगाकर प्रणाम करें.
      • पॉजिटिव –आज आप किसी तरह के निवेश की योजना बना सकते हैं. कार्यालय  बिजनेस में सोच-समझकर निर्णय लेने होंगे. आज आप अच्छा भी महसूस करेंगे.सामूहिक  सामाजिक कार्य के लिए दिन अच्छा है. परिवार के ज्यादातर कार्य आपको निपटाने पड़ सकते हैं. दोस्तों के साथ समय बिताएंगे.
      • नेगेटिव –आर्थिक हालत के कारण आपकी टेंशन बढ़ सकती है. बिना सोचे-समझे कोई ऐसी बात कर सकते हैं, जो किसी को ज्यादा ही गहराई तक महसूस होगी. आप अपनी ही मनमर्जी के कार्य करेंगे, तो परिवार में तनाव बढ़ सकता है. किसी बिजनेस में निवेश करने का मन है तो आपको सावधान रहना होगा. कोई भी बात सोच-विचार कर ही बोलना होगी.
      • क्या करें –कुमकुम से कार्यालय या घर के बाहर स्वस्तिक बनाएं.
      • पॉजिटिव –आज चंद्रमा गोचर कुंडली के किस्मत जगह में हैं. भाग्य के घर में चंद्रमा होने से आज आपके लिए दिन खास रहेगा. भाग्य का साथ  रुका हुआ पैसा मिलने के योग बन रहे हैं. नया सौदा आपके लिए लाभकारी रहेगा. कार्यक्षेत्र में जान-पहचान के लोग मददगार रहेंगे. आपके सोचे हुए कार्य सरलता से सारे हो सकते हैं. कुछ ऐसी बातें या चीजें आपके सामने आ सकती हैं, जो आपको आने वाले दिनों में बड़ा लाभ देंगी. किसी मुश्किल मुद्दे को सुलझाने के लिए दिन अच्छाहै. दिन शुभ रहेगा. कोई बीमारी भी अच्छा हो जाएगी.
      • नेगेटिव –थकावट महसूस करेंगे. आपके लिए जो लोग जरूरी हैं उनके साथ अनबन या कोई गलतफहमी भी हो सकती है. उलझी हुई बातों को सुलझाने के लिए बीच का रास्ता निकाल सकते हैं.
      • क्या न करें –पिंक या लाल रूमाल यूज न करें.
      • पॉजिटिव –आज आपकी उत्सुकता चरम पर रहेगी. आप नए लोगों से सम्पर्क कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में बहुत से लोग आपसे सहमत हो सकते हैं. बहुत से लोग आपकी मदद करने के लिए तैयार रहेंगे. अपनी प्लानिंग गुप्त रखें तो ही अच्छा है.कहीं से आपको कुछ निवेश की सलाह भी मिल सकती है.
      • नेगेटिव –पैसों से जुड़ी समस्या आपकी कठिनाई बढ़ा सकती है. सावधान रहें. कोई नया कार्य प्रारम्भ करने से पहले पूरी सावधानी रखें. कहीं पर पैसा न फंसाए तो ही अच्छा है. कुछ भी कार्य करने से पहले थोड़ा सावधान जरूर रहें. परेशानियां आपको बिजी रखेगी. मनोरंजन के बनाए प्लान फेल हो सकते हैं.
      • क्या करें –छोटे बच्चे को चॉकलेट खिलाएं.
      • पॉजिटिव –आपके लिए दिन मिला-जुला रहेगा. आपको मायूस होने की आवश्यकता नहीं है. कोई जरूरी कार्य भी आप कर सकते हैं. मेहनत ज्यादा रहेगी  कोई जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है. नया कार्य प्रारम्भ करने के बजाए, पुराना कार्य समेटने पर ज्यादा ध्यान दें. जो लोग अविवाहित हैं उनके लिए दिन अच्छा रहेगा.दूसरों से आगे निकलने की ख़्वाहिश तेज हो सकती है.
      • नेगेटिव –किसी फालतू टकराव या झंझट से बचने के लिए आप किसी पर भी आंख बंदकर के भरोसा न करें. संवेदनशील मुद्दे या पैसों को लेकर किसी के साथ अनबन होने की आसार है. परिवार के लोग आपसे नाराज हो सकते हैं. मन में हल्की बेचैनी भी हो सकती है. घर  कार्यालय दोनों स्थान कुछ परेशान करने वाला माहौल बन सकता है. सावधान रहें. ऐसे में शांति  संयम ही आपका सहारा है.
      • क्या करें –शिवलिंग पर सफेद फूल चढ़ाएं.
      • पॉजिटिव –आज आपऑफिस में अपनी प्रगति के बारे में विचार करेंगे. आगेबढ़नेके लिए आपको कुछ नया सीखना होगा.नकारात्मक विचारों  ऐसे माहौल से दूर रहने की प्रयास करेंगे.कोई नया कार्य करने की सोच रहे हैं तो आपके सामने कुछ  कार्य आ सकते हैं. रोजमर्रा के कामकाज ज्यादा रहेंगे.धैर्य रखें.
      • नेगेटिव –पुराने शत्रु परेशान कर सकते हैं. न चाहते हुए भी आज किसी से अनबन या टकराव होने कि सम्भावना है.रिश्तों के क्षेत्र में आपको किसी मुश्किल स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. आप कोई निर्णय करने के पहले थोड़ा इंतजार करें. कुछ मुद्दे उलझ सकते हैं. दूसरों की मदद करते-करते खुद भी थकावट महसूस करेंगे.कोई कार्य किसी पर पूरी तरह डिपेंड होकर न करें तो ही अच्छा है.
      • क्या करें –घर या कार्यालय की टेबल पर लाल फूल रखें.
      • पॉजिटिव –आज कुछ कागज आपके लिए बहुत जरूरी हो सकते हैं. आप जो भी कार्य करेंगे उससे आपको कुछ न कुछ लाभ तो होगा ही. मन में पैसों को लेकर कई तरह के विचार भी आ सकते हैं. इन पर तुरंत कोई कदम भी उठा सकते हैं. आप कागजी कार्य निपटाने पर भी ध्यान दें. घूमने फिरने के लिए भी समय अच्छा रहेगा.
      • नेगेटिव –आज रोजमर्रा  जरूरी कामों को पूरा करने में मेहनत  भाग-दौड़ ज्यादा हो सकती है. किसी भी निर्णय में जल्दबाजी करने से बचें. कोई आदमी आज आप से गलत कार्य करने की मदद ले सकता है. आपको ऐसे कामों के लिए कोई उकसा भी सकता है. जिसे लेकर हल्का टकराव भी होने की आसार है. कन्फ्यूजन की स्थिति बन सकती है.
      • क्या करें  क्या नहीं –झूठ न बोलें, अगर विवशता में कहना पड़े तो गणेश में मंदिर में नारियल दान दें.
      • पॉजिटिव –दिनभर व्यस्तता रहेगी. बिजनेस के कुछ मुद्दे आप समझदारी से निपटा सकते हैं. आज कामकाज के साथ आपकी जिम्मेदारी भी बढ़ने के योग हैं. कार्यालयमें थोड़ी शांति रहेगी. यात्रा का कोई प्रोग्राम भी आज बना सकते हैं. परेशानियों से निपटने की प्लानिंग बनेगी.
      • नेगेटिव –सावधान रहें. निवेश करने के लिहाज से दिन अच्छा नहीं है. भावनात्मक तौर पर कमजोरी या खालीपन भी महसूस होने कि सम्भावना है. सावधान रहें. चोट दुर्घटना के योग बन रहे हैं. परिवार के किसी कार्य से आकस्मित भाग-दौड़ भी हो सकती है. आपकी सोच में जिद शामिल रहेगी. इससे आपको कहीं न कहीं नुकसान भी होने कि सम्भावना है. पैसों की कमी भी आपको महसूस हो सकती है. कोई भी नया कार्य करने से बचें.
      • क्या नहीं करें –अपने से निचले वर्ग के कर्मचारी या मेहनतकश से टकराव न करें.
      • पॉजिटिव –विपरीत लिंग वाले लोग आपसे प्रभावित हो सकते हैं. इनकम  खर्चो के मामलों पर आपको ध्यान देना होगा. सफलता के लिए संयम महत्वपूर्ण है.खुद पर ध्यान दें. नए कपड़ों की खरीदी हो सकती है. आपकी सक्रियता का स्तर बढ़ सकता है. समाज और परिवार दोनों क्षेत्रों के कामकाज सारे हो सकते हैं. दिमाग में कई तरह के आइडिया भी आ सकते हैं. सामाजिक मेल-जोल के मौके मिल सकते हैं. दोस्तों से मदद मिलती रहेगी.
      • नेगेटिव –घर-परिवार में कुछ निराशाजनक स्थितियां बन सकती हैं. सावधानी  चतुराई से कार्य लें. छोटी-सी बात या आपकी किसीआदत के कारण परिवार की शांति बिगड़ सकती है. परिवार के कुछ लोगों के कारण आप अपनी इच्छाएं पूरी नहीं कर पाएंगे. आपकी बातों में भावुकता ज्यादा  तर्क कम रहेगा. इस कारण आप अपनी बात कहने में भी कठिनाई महसूस करेंगे.
      • क्या करें –किसी कांटेदार पौधे में तांबे के बर्तन से पानी डालें.
      • पॉजिटिव –कोई खुशखबरी आपको मिल सकती है. बेरोजगार लोगों के लिए दिन अच्छा बोला जा सकता है. आपको धन फायदा होने कि सम्भावना है. ऐसे कार्य से लाभहोगा जो लंबे समय तक चलेगा. आज आप खुद को साबित करके दिखा देंगे.आप बुद्धि से अपने कार्य सारे करवा सकते हैं. परिवार के बारे में आकस्मित कोई सीक्रेट बात आपको पता चल सकती है. कई तरह के रोचक विचार  योजनाएं आज आपके सामने आ सकती हैं. अविवाहित लोगों का शादी भी तय होने कि सम्भावना है. दुश्मनों पर जीत मिल सकती है. दोस्तों  परिवार से योगदान मिलने के योग बन रहे हैं.
      • नेगेटिव –आपके विचार  बोली गई बातें भिन्न-भिन्न हो सकती हैं. ऐसी स्थिति से आपकी कठिनाई बढ़ सकती है. अपनी योजनाओं पर किसी से बात न करें. किसी से अपने मन की बात शेयर करने से भी बचें. आप किसी से कोई वादा न करें. किसी नजदीकी आदमी से पैसों को लेकर कोई मतभेद होने कि सम्भावना है. आप इससे उदास भी हो सकते हैं.
      • क्या करें –माता जी के मंदिर में पीली सरसों चढ़ाएं.
      • पॉजिटिव –आज आपकोअचानक धन फायदा होने कि सम्भावना है.पैसों के मुद्दे सुलझ सकते हैं.रुका हुआ पैसा मिलने के योग बन रहे हैं.कामकाज से संबंधित अच्छे व्यावहारिक आइडिया आपके दिमाग में आएंगे. व्यवहारकुशलता  सहनशक्ति से कार्य लेंगे तो ज्यादातर मुद्दे खुद ही सुलझ जाएंगे.दोस्त आपको समस्याओं से बाहर निकलने में मदद करेंगे. दोस्तों से आपको लाभ होगा.
      • नेगेटिव –नौकरी  कामकाजी ज़िंदगी में दुश्मनों से सावधान रहें. सावधानी से व्यवहार न करने पर किसी नजदीकी आदमी से अनबन हो सकती है. कामकाज में ज्यादा मेहनत के बावजूद सफलता कुछ कमही मिल सकती है. किसी कार्य के लिए जितनी ज्यादा प्रयास करेंगे आपको उतनी ही कठिनाई महसूस होगी. किसी भी कार्य की आरंभ के लिए दिन अच्छा नहीं है.
      • क्या करें –माता जी के मंदिर में गुग्गल चढ़ाएं.
      • पॉजिटिव –आर्थिक स्थिति में कुछ बड़े परिवर्तन होने की आसार बन रही है. जिनसे आप खुश रहेंगे. कोई बड़ी टेंशन समाप्त हो सकती है. आप मेहनत  समझदारी के साथ कुछ ऐसे कार्य निपटा सकते हैं जो जोखिम भरे हैं. आपको हर कार्य सरल लगेगा. निपट चुके कामों को एक बार फिर से चेक कर लें. बिजनेस या कार्यक्षेत्र से जुड़ी यात्राएं आज हो सकती है. आज आपकी महत्वाकांक्षाएं बढ़ी हुई रहेगी. अपनी अपेक्षाओं को संतुलित रखना होगा.
      • नेगेटिव –आपकी मन:स्थिति कुछ अजीब रहेगी. किसी कार्य या अपनी बात को जबरदस्ती पूरा करवाने की प्रयास न करें. कार्य न होने पर चिड़चिड़ापन भी रहेगा.टकराव या बहस की स्थिति भी आज बन सकती है. आपको वाणी पर सख्ती से नियंत्रण रखना होगा. जिम्मेदारियों  कुछ देनदारियाें के कारण भी आप परेशान हो सकते हैं. थकावट महसूस होगी. आपका खर्चा बढ़ सकता है.
      • क्या करें –किसी अनाथ या अपंग को 5 बादाम खिलाएं.