रायबरेली रेल हादसा: पुलिस कर्मी ने दिखाई हमदर्दी पीठ पर लादकर घायल बुजुर्ग को पहुंचाया अस्पताल, तस्वीरें हुई वायरल

राजधानी लखनऊ में हुए विवेक तिवारी हत्याकांड में सिपाही को जेल भेजने और बर्खास्त करने के मामले में सिपाहियों का विरोध प्रदर्शन के बीच यूपी पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है। रायबरेली के हरचंदपुर स्टेशन के पास बुधवार की सुबह न्यू फरक्का एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त हो गई। रेल के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी मिलने के बाद यूपी पुलिस के सिपाहियों ने ना सिर्फ अपनी ड्यूटी निभाई, बल्कि हादसे में जख्मी हुए लोगों को पीठ पर लादर स्टेशन और अस्पताल तक पहुंचाया।

आईपीएस सत्पाल सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पेज हादसे के बाद की कुछ तस्वीरें ट्वीट की है। तस्वीरें है रायबरेली के हरचंदपुर में हुए न्यू फरक्का एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त की। फ़रक्का एक्सप्रेस ट्रेन हादसे की सूचना पर पहुंची यूपी पुलिस के सिपाहियों ने राहत और बचाव के काम में लग गई। पुलिस ने ना सिर्फ अपनी ड्यूटी निभाई बल्कि मानवता की मिसाल भी पेश की।

हादसे के बाद यूपी पुलिस के सिपाहियों ने जख्मी लोगों को पीठ पर लादकर स्टेशन के पास सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, बिना किसी ऊपरी आदेश के लोगों का समान उठा कर उन लोगों को राहत ट्रेन तक पहुंचाया गया। राहत और बचाव दल के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम किया। इनता ही नहीं हादसे में बिछड़े हुए लोगों को भी मिलने का काम यूपी पुलिस के सिपाहियों ने किया है।