यहाँ बंदरों को है कुंवारी लड़कियों से प्रेम, करते है ऐसी हरकत और नहीं होने देते किसी भी लड़की की शादी

सभी माता पिता चाहते हैं कि उनकी बेटी का विवाह खुशी से बिना किसी अड़चन के संपन्न् हो। लेकिन लड़कियों की शादी में खास ध्यान दिया जाता है कि शादियों में अड़चन पैदा हो जाती हैं। लेकिन ये अड़चन किसी बन्दर की वजह से हो तो।

आज हम ऐसे ही गांव के बारे में बताने जा रहे है। जहां पर बंदरों के कारण लड़कियों की शादी नहीं हो रहीं है। सुनकर अजीब लग रहा होगा लेकिन ये सच है जानतें हैं इसके बारे में।

दरअसल बिहार के पटना सें 75 किमी दूर जिला भोजपुर पड़ता है। इस जिले में रतनपुर नामक गॉव है। इस गांव में बंदरों का इतना आं​तक है कि यहां लोग बारात लेकर आने से कतरातें हैं। ये पूरा गॉंव बंदरों के आतंक से परेशान हैं। इसी कारण लड़कियो की शादी भी नहीं हो रही हैं।

क्योंकि बाकी सभी गॉवों के लोग यहां बारात लाने से डरते है। जब भी कोई यहां बारात लाता हैं तो बंदर उनको इतना परेशान करते हैं कि उनको बारात वापस ल जाने पड़ती है। यहां इतने बंदर हैं जो कि लोगों को लहुलुहान करने में बिल्कुल देर नहीं लगातें है। इसलिए यहां लोग बारात लाने से डरते हैं और इसी वजह से यहां की लड़कियां भी कुंवारी है।

ऐसे ही एक बार यहां एक बारात आई थी। खुशी में मग्न और हंसतें गातें लोग यहां की एक लड़की को शादी करने आए थे लेकिन इसी बीच उन पर बंदरों के एक झुण्ड ने हमला कर दिया और कई लोगों को लहुलुहान कर दिया था। सिर्फ इसी गांव का नहीं, बल्कि आस पास के कई गांवों का भी यही हाल है और इसी वजह से यहां की लड़कियां कुंवारी हैं।