मेरे पत्नी ने बॉयफ्रेंड से सेक्स किया है की नहीं, कैसे पता लगाएं ?

सवाल: मेरी शादी को 2 साल हो गए हैं। हाल ही में मुझे पता चला कि मेरी पत्नी का उसके एक्स-बॉयफ्रेंड से शादी के बाद तक अफेयर चल रहा है। पत्नी को मैंने रंगे हाथों पकड़ा था और अब वह अपने माता-पिता के साथ रह रही है और उन्हें भी उसके इस रिश्ते से कोई दिक्कत नहीं है।

बॉयफ्रेंड से सेक्स

क्या कोई तरीका है यह जानने के लिए क्या मेरी पत्नी ने अपने बॉयफ्रेंड के साथ सेफ सेक्स किया था या नहीं? क्या डीएनए टेस्ट से इस बात का पता लगाया जा सकता है? वैसे तो मुझे पता है कि मेरे साथ धोखा हुआ है कि लेकिन मैं इस बात की भी पुष्टि करना चाहता हूं कि कहीं पत्नी को बॉयफ्रेंड संग सेक्स के बाद किसी तरह की कोई बीमारी यानी std तो नहीं हो गया?

जवाब: आपका रिश्ता बहुत ज्यादा उलझा हुआ लग रहा है और आपकी समस्या का हल ढूंढने के लिए पर्सनली मिलना बहुत जरूरी है। मैं आपको बता दूं कि डीएनए टेस्ट से इस बात का खुलासा नहीं हो पाएगा और डीएनए टेस्ट से आपकी समस्या का हल भी नहीं होगा।1

सवाल: मैं 30 साल की हूं और इस वक्त मैं गर्भधारण करने के बारे में सोच रही हूं। मेरे पीरियड्स रेग्युलर नहीं हैं और अक्सर मुझे 40 दिन के गैप के बाद पीरियड्स आते हैं। मैं अपने पीरियड्स को ट्रैक करने और फर्टिलाइल विंडो का पता लगाने के लिए कुछ ऐप्स का भी इस्तेमाल कर रही हूं। क्या ऐसा कोई ऐप है जो भरोसेमंद हो? क्या इस तरह के ऐप्स से मुझे फैमिली प्लानिंग में कोई मदद मिल सकती है?

जवाब: मेरा ख्याल है कि आपको किसी अच्छे गाइनैकॉलजिस्ट से संपर्क करना चाहिए, वही सबसे बेहतर रहेगा। इन ऐप्स पर भरोसा करने की बजाए आपको गाइनैक को दिखाना चाहिए जो आपकी बेहतर तरीके से मदद कर पाएंगे।