मृत बेटी के शव के साथ रह रहे थे रिटायर्ड दरोगा और उसकी पत्नी, चौंका देगी पत्नी की ये बात

घर में रिटायर्ड दरोगा, उनकी पत्नी और बेटी रहते थे। दो बेटे बाहर रहते हैं जो रविवार की रात घर आए थे। परिजन और पुलिस के मुता‌बिक रिटार्यड दरोगा, उसकी पत्नी और मृत बेटी अर्ध विक्षिप्त थे। पुत्री के जीवित होने की आस में उसके शव के साथ रह रहे थे।

यूपी के मिर्जापुर में बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जिले के कटरा कोतवाली क्षेत्र के हथिया फाटक मोहल्ले में रिटायर्ड दरोगा के घर में एक महीने से मृत पड़ी बेटी का सड़ा-गला शव निकाला गया। परिवार के लोग सुबह शव को दफनाने की तैयारी में थे कि मौत और दुर्गंध की जानकारी होने पर मोहल्ले में भीड़ लग गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

एक महीने पूर्व दुर्गंध की शिकायत पर गई थी पुलिस
क्षेत्र के हथिया फाटक निवासी दिलावर खान 2015 में आरटीसी चुनार से एसआई पद से सेवानिवृत्त हुए थे। वह मकान में अपनी पत्नी, पुत्री जीनत के साथ रहते थे। दो पुत्र अनवर हुसैन और आफताब हुसैन अलीगढ़ में रहकर पढ़ाई कर रहे थे। तीन साल से वह घर नहीं लौटे थे। एक महीने पहले मोहल्ले वालों ने पुलिस से शिकायत किया कि दिलावर खां के मकान से दुर्गंध आ रही है। मोहल्ले वालों ने आशंका जताई कि घर में कोई शव पड़ा है। सूचना पर कटरा कोतवाली पुलिस मामले की पड़ताल करने पहुंची। इस दौरान दिलावर खान ने पुलिस को घर के अंदर जाने से रोक दिया। पुलिस लौट आई और मामला भी कुछ दिनों के लिए ठंडा हो गया।

दफनाने की हो रही थी तैयारी
इस बीच रविवार की रात को उनके दो पुत्र अनवर और आफताब घर पहुंचे। पता चला कि उनकी बहन का शव पड़ा है। परिवार में कुछ विवाद भी हुआ। सुबह परिवार के लोग शव दफनाने की तैयारी कर रहे थे कि मौत की जानकारी होने और दुर्गंध होने पर मोहल्ले वालों की भीड़ लग गई। सूचना पर नटवा चौकी प्रभारी वीपी सिंह ‌मौके पर पहुंचे। कटरा कोतवाल मनोज ठाकुर ने शव को बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। कमरे में शव नग्नावस्था में पड़ा था। इसे लेकर लोगों में तरह तरह की चर्चा रही।

एक माह बाद निकला शव, पड़े थे कीड़े
एक महीने से रिटायर्ड दरोगा और उसकी पत्नी बेटी के शव के साथ रह रहे थे। मोहल्ले वालों ने कई बार पुुलिस से दुर्गंध आने की शिकायत की, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। दरोगा के पुत्रों के आने के बाद सोमवार की सुबह शव निकाला गया तो चारों ओर दुर्गंध फैल गई। लोग गमछे से मुंह ढककर अंदर गए। शव कमरे में जमीन पर पड़ा था। शव पर अधिकांश मांस गायब था। हड्डी दिखाई दे रही थी। शव को किसी तरह प्लास्टिक में उठाया गया।

भाइयों ने कहा- विक्षिप्त हैं माता-पिता
रिटायर्ड दरोगा दिलावर खां के दो पुत्र अनवर हुसैन और आफताब हुसैन तीन साल से अलीगढ़ में रह रहे हैं। वह वहीं पर रहकर पढ़ाई करते हैं। अनवर हुसैन ने बताया कि बीते दिनों उसने घर पर फोन किया तो किसी से बात नहीं हो सकी। इसके बाद किसी और से सूचना मिली कि घर दुर्गंध आने को लेकर मोहल्ले वालों ने कई बार शिकायत किया। रविवार की रात छोटे भाई आफताब के साथ घर आए तो देखा कि बहन मृत पड़ी है और माता-पिता उसके शव के पास बैठे हैं। अनवर ने बताया कि उसके माता-पिता व उसकी 30 वर्षीय उसकी बहन जीनत की मानसिक हालत सही नहीं थी। बहन की मौत के बाद उसके पिता उसे ‌जीवित मानकर उसके शव के पास पड़े रहते थे।

एक महीने से पड़े शव को पुलिस ने बताया प्राकृतिक मौत
मामले में एएसपी सिटी प्रकाश स्वरूप पांडेय ने बताया कि रिटायर्ड दरोगा और उसकी पत्नी अर्द्घ विक्षिप्त अवस्था में घर में थे। घर वालों के आने पर पता चला कि युवती एक महीने से मृत अवस्था में पड़ी है। पति-पत्नी ये मान रहे थे कि वो मृत नहीं है। एक बार दुर्गंध आने की शिकायत मिली थी। पुलिस घर गई तो रिटायर्ड दरोगा ने विरोध कर पूछा कि किस अधिकार से आए हैं। मौत प्राकृृतिक रूप से हुई है। कारणों की जांच हो रही है।