मध्य प्रदेश में जोरदार बारिश से अचानक लोगो को होने लगा ये…

मध्य प्रदेश में रविवार की प्रातः काल से आसमान पर हल्के बादलों का डेरा है, जिससे गर्मी का असर कम है। वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर बारिश की आसार जाहिर की है।

प्रदेश में रविवार की प्रातः काल से कहीं हल्के बादल छाए हैं तो कहीं बारिश जारी है। मानसून की सक्रियता से गर्मी का असर कम हुआ है, लेकिन बारिश का दौर थमते ही उमस सताने लगती है।

रविवार को गर्मी से राहत मिली है। पिछले 24 घंटों के दौरान मंडला में 29 मिलीमीटर, नौगांव में 32.6, उमरिया 40.1, होशंगाबाद 74.4, ग्वालियर में 26.1 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि, आने वाले 24 घंटों में प्रदेश के कई हिस्सों में सामान्य से भारी बारिश होने की आसार है। प्रदेश में गर्मी से वैसे राहत है।

रविवार को राजधानी भोपाल का न्यूनतम तापमान 31.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.2, ग्वालियर का 25.1 व जबलपुर का न्यूनतम तापमान 23.8 सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।वहीं, शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 21.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 25.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 33.5 डिग्री सेल्सियस व जबलपुर का अधिकतम तापमान 26.8 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग का बोलना है कि आने वाले कुछ दिनों में पारा व गिर सकता है।