मध्य प्रदेश के CM बने कमलनाथ, बीजेपी ने बोला कमलनाथ पर हमला

मध्य प्रदेश में कमलनाथ ने सोमवार को राज्य के 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कमलनाथ को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी दलों के कई नेताओं ने शिरकत की.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर किया अभिनंदन

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के नए सीएम कमलनाथ के शपथ ग्रहण के बाद मध्य प्रदेश की जनता को एक मैसेज दिया.उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘मध्यप्रदेश वासियों का हार्दिक अभिनंदन, आपने सत्य और प्यार के रास्ते पर चलने वाली कांग्रेस पार्टी को विजयी बना कर एक बड़ा संदेश दिया है.’

बीजेपी ने बोला कमलनाथ पर हमला

बीजेपी ने 1984 में हुए सिख विरोधी दंगों के मामले में सज्जन कुमार को उम्रकैद की सजा मिलने के बाद मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री कमलनाथ पर हमला बोला है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि 1984 का सिख विरोधी दंगा कोई फसाद नहीं बल्कि एकतरफा नरसंहार था. कांग्रेस इस मामले पर सफाई न दे बल्कि अपने एक और वरिष्ठ नेता कमलनाथ पर कार्रवाई करे, जिन पर इन दंगों में शामिल होने का आरोप है.

कमलनाथ को सिंधिया की शुभकामनाएं, बोले- हर कदम पर आपके साथ हूं

कांग्रेस के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने पर शुभकामनाएं दी हैं. सिंधिया ने ट्वीट कर कहा, ‘हमारे वरिष्ठ नेता कमल नाथजी को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बनने पर मेरी हार्दिक शुभकामनाएं! प्रदेश को आपसे बहुत उम्मीदें है और मैं जानता हूं आप उनपर जरूर खरे उतरेंगे. मैं आपके इस सफर में हर कदम पर आपके साथ खड़ा रहूंगा.’

…जब कमलनाथ और ज्योतिरादित्य के साथ नजर आए शिवराज सिंह चौहान

कमलनाथ बने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री, राज्यपाल आनंदीबेन ने दिलाई पद और गोपनीयता की शपथ

कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री पद के तौर पर शपथ ली. उन्हें प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

मध्य प्रदेश | कमलनाथ के शपथ ग्रहण के लिए मंच पर पहुंचे विपक्षी दलों के नेता

कमलनाथ के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए के लिए कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेताओं के साथ-साथ विपक्षी दलों के बड़े नेता भी मंच पर मौजूद हैं. इन नेताओं में शरद यादव, टीएमसी नेता दिनेश त्रिवेदी, नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारुक अब्दुल्ला, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हूडा, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, एनसीपी चीफ शरद पवार और नवजोत सिंह सिद्धू शामिल हैं.

इनके अलावा मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कैलाश जोशी, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और पूर्व गृह मंत्री बाबू लाल गौर भी शामिल हैं.

कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व सीएम शिवराज भी पहुंचे

मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ थोड़ी ही देर में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी पहुंचे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.