बौखलाए पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने भारत को परमाणु हमले की चेतावनी देते हुए कहा ये

कश्मीर मसले पर भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ी तल्खी के बाद पाक ने भारत के साथ द्विपक्षीय संबंध तोड़ दिए हैं। पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी कश्मीर मसले पर भारत द्वारा आदेश वापस लेने के बाद ही द्विपक्षीय वार्ता करने की बात कही थी।

इसी बीच पाकिस्तान मीडिया के हवाले से खबर आ रही है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि ‘पाकिस्तान भारत से शर्तों के साथ बातचीत को तैयार है।’ बता दें कि पाकिस्तान की लगातार बयानबाजी के बावजूद भी भारत ने अब तक अपनी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

भारत ने कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा छीन लिया है। इसके बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है, वह इस मसले को दोनों देशों का मामला बताते हुए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मुद्दा उछाल चुका है। हालांकि भारत ने कश्मीर मसले को पूरी तरह से देश का आंतरिक मामला बताते हुए पाकिस्तान के हर दावे को खारिज कर दिया था। इसके बाद भारत की कूटनीति के आगे पाक को मुंह की खानी पड़ी थी।

इससे बौखलाए पाक ने भारत से राजनयिक और व्यापारिक रिश्ते खत्म कर डाले थे। इसके साथ ही किसी भी तरह की द्विपक्षीय वार्ता से इंकार कर दिया था।

हाल ही में पाक पीएम इमरान खान ने परमाणु हमले की चेतावनी देते हुए कहा था कि भारत से पाक तभी बातचीत करेगा जब कश्मीर मुद्दे पर भारत सरकार अपना निर्णय वापस लेगी। अब एक बार फिर पाक की ओर से नया बयान जारी किया गया है। इस बार उनके विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शर्तों के साथ भारत से बातचीत करने की बात कह डाली है।