बोले आमिर खान, मैं दर्शकों से मिले प्यार और अनुराग का आभारी हूं

अमिताभ बच्चन और आमिर खान अभिनीत ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ ने पहले दिन 50 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया। फिल्म समीक्षकों ने इस फिल्म को खराब बताया है लेकिन फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर हुई कमाई ने फिल्म की टीम का मनोबल बढ़ाया है। गुरुवार को रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले दिन 52.25 करोड़ रुपये की कमाई की है।
Image result for आमिर खान
फिल्म के निर्माता यशराज फिल्म्स के बयान के मुताबिक, इस फिल्म के हिन्दी संस्करण ने 50.75 करोड़ रुपये और तमिल और तेलुगू में डब किए गए संस्करण ने 1.50 करोड़ रुपये की कमाई की है।

निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य ने कहा, ” ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ एक उत्कृष्ट हिन्दी फिल्म है, जिसे हम अपने दोस्तो और परिवार वालों के साथ देखना पसंद करते हैं। हम भाग्यशाली रहे कि हमारी पीढ़ी के दो सबसे बड़े स्टार को एक साथ ला पाए। हम दर्शकों से मिले प्यार से अभिभूत हैं, जिससे ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया है।”

आमिर ने फिल्म में फिरंगी की भूमिका निभाई है। उनका कहना है, “मैं दर्शकों से मिले प्यार और अनुराग का आभारी हूं।”

वहीं, व्यापार विशेषज्ञों ने अपनी समीक्षा में इसे कमजोर फिल्म करार दिया है।

फिल्म व्यापार समीक्षक गिरीश जोहर ने आईएएनएस से कहा, “फिल्म के बारे में कोई बहुत अच्छा फीडबैक नहीं मिला है। लोग अभिताभ बच्चन सर, आमिर और वाईआरएफ के डेडली काम्बीनेशन से फिल्म के बहुत बेहतर होने की उम्मीद कर रहे थे।”

व्यापार समीक्षक तरण आदर्श ने ट्वीट किया, “ठग्स आफ हिन्दोस्तान को छुट्टी (दिवाली) का समय, फिल्म को लेकर बने हाइप, बहुत बड़े सितारों के नाम की वजह से कुछ फायदा हो सकता है..लेकिन एक बार शुरुआती उत्साह के ठंडा पड़ने के बाद फिल्म का लंबे समय तक टिक पाना मुश्किल लग रहा है।”