बाल कटवाने की वजह से अब ये खिलाडी नहीं खेलेगा मैच, देखकर कैप्टन विराट कोहली ने उड़ाया मजाक

खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही टीम इंडिया शानदार फॉर्म में हैं, लेकिन टीम को पिछले दिनों शिखर धवन व विजय शंकर के रूप में लगे झटके ने ‌थोड़ा जरूर हिला दिया है।

Image result for भारतीय टीम \

विजय शंकर के चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद मयंक अग्रवाल हाल ही में टीम से जुड़े। उन्हें शंकर की स्थान 15 सदस्यीय स्‍क्वॉड में शामिल किया। कर्नाटक का यह सलामी बल्‍लेबाज  लीड‍्स के श्रीलंका के विरूद्ध आखिरी ग्रुप मुकाबले से पहले टीम से जुड़े।

पिछले वर्ष ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध टेस्ट क्रिकेट में कदम रखने वाले मयंक ने बीसीसीआई टीवी को दिए एक इंटरव्‍यू में खुलाया किया कि उन्हें टीम में शामिल किए जाने की समाचार उस समय मिली, जब वह अपने बाल कटवा रहे थे।

उन्होंने बोला कि हिंदुस्तान की दुनिया कप टीम का हिस्‍सा बनना एक बड‍़ी बात है व उन्हें बहुत ज्यादा अच्छा महसूस हो रह‌ा है। घरेलू क्रिकेट में इस युवा खिलाड़ी का शानदार रिकॉर्ड है। वनडे क्रिकेट में मयंक अग्रवाल का 75 मैचों में 100 के उपर के स्ट्राइक रेट के साथ 48.71 का औसत रहा।

मयंक ने बोला कि आईपीएल के बाद ब्रेक के बाद भी उन्होंने अपना एक्सरसाइज जारी रखा व हफ्ते में पांच दिन  एक्सरसाइज करते। उन्होंने बोला कि ऑफ सीजन में आप अपनी कमियों पर अच्छे तरह से एक्सरसाइज कर सकते हैं।   मयंक ने लीड्स में मैच से पहले जमकर पसीना भी बहाया। हालांकि माना जा रहा था कि कैप्टन विराट कोहली श्रीलंका के विरूद्धइस सलामी बल्‍लेबाज को आजमा सकते हैं।

चोट के चलते टीम में बहुत ज्यादा परिवर्तन हुए। पहले शिखर धवन के चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद ऋषभ पंत टीम से जुड़े थे, ‌फिर उनके बाद विजय शंकर भी चोटिल होकर टूर्नामेंट से हो गए। जिनके स्‍थान पर मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड बुलाया गया। हालांकि वह श्रीलंका के विरूद्ध वनडे क्रिकेट व दुनिया कप में डेब्यू नहीं कर पाए।