बलेनो का नया मॉडल आया सामने जानिए कार के इंटीरियर की बातें

मारुति ने अपनी हैचबैक कार बलेनो का लिमिटेड एडिशन लांच कर दिया है। उम्मीद लगाई जा रही थी कि कंपनी इस कार के नये मॉडल को त्यौहारो के पास लांच कर सकती है लेकिन कंपनी ने इस पर विराम लगाते हुए इसे मार्केट में पेश कर दिया है। नई बलेनो कार में कई बहतरीन फीचर्स जोड़े गये हैं

बात करे एक्सटीरियर की तो कंपनी ने इसमे
फ्रंट में स्टीकरिंग
रियर स्कर्टिंग
साइड स्कर्टिंग
बॉडी साइड मोल्डिंग

कार के इंटीरियर की बात करें तो
कार्बन हाइलाइट
ब्लैक सीट कवर
डोर सिल गार्ड
थ्रीडी फ्लोर मैट
साथ ही इसमें फाइंडर, नेक्सा की रिंग, प्रीमियम कुशन और प्रीमियम टिशू बॉक्स जैसे कई फीचर्स भी कंपनी ने दिये हैं।

इंजन
कपनी ने इस कार के इंजन में कोर्ठ बदलाव नहीं किया है इसमें पहले कि तरह ही 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.3-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया है जो 74 बीएचपी की पॉवर और 190एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है।  पेट्रोल इंजन कि बात करें तो इसमें  82 बीएचपी की पॉवर और 113एनएम का टॉर्क जेनरेट करने वाला इंजन ही उपलब्ध है।

हालांकि  मारुति सुजुकी ने बलेनो के इस लिमिटेड एडिशन की कीमतों का अभी खुलासा नहीं किया है लेकिन हो कयासे लगाए जा रहें हैं कि इसकी कीमत मौजूदा वेरियंट से 30 हजार रुपये ज्यादा हो।

मारुति सुजुकी लगातार अपनी कारों में अपडेट कर इन्हे मार्केट में उतार रही है इसे पहले कंपनी ने  इग्निस कार के लिमिटेड एडिशन को लांच किया। इग्निस कार का यह लिमिटेड एडिशन डेल्टा वेरियंट पर आधारित है। आइए बताते हैं क्या है इग्निस की खासियत

मारुति सुजुकी इग्निस के लिमिटेड एडिशन में कार के लुक को अपडेट करने पर खासा ध्यान रखा गया है। जिसमें
फ्रंट, रियर और साइड्स में रियर स्पॉइलर,
डोर क्लैडिंग, फॉक्स स्किड प्लेट्स
प्रीमियम सीट कवर्स
ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स
ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर्स
टर्न इंडिकेटर्स
इलेक्ट्रिकली अजस्टेबल ORVMs
स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल्स
जैसे फीचर्स के साथ ही इस लिमिटेड एडिशन में ब्लूटूथ के साथ म्यूजिक सिस्टम, मैनुअल एसी, हाइट अजस्टेबल ड्राइवर सीट और पावर विंडोज जैसी सुविधाएं हैं।