फ्रांस के दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी, इमैनुएल के साथ इस मुद्दे पर करेंगे वार्ता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार को फ्रांस रवाना होंगे. पीएम मोदी रात 9 बजे पेरिस के चार्ल्स डी गॉल एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद पीएम मोदी रात 9.45 बजे फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे. इस बैठक के बाद रात 10.30 बजे डेलिगेशन मीटिंग होगी और फिर 11.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी.

प्रधानमंत्री मोदी ने खुद ट्वीट कर अपनी यात्रा की जानकारी दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ’22 से 26 अगस्त तक फ्रांस, यूएई और बहरीन के दौरे पर रहूंगा. यह दौरा अपने मित्र राष्ट्रों के साथ संबंध को और मजबूत बनाएगा और सहयोग बढ़ाने में मदद मिलेगी.’फ्रांस दौरे के बारे में प्रधानमंत्री ने लिखा, ‘मेरा फ्रांस दौरा दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी की मजबूती को दर्शाता है. 22-23 अगस्त को फ्रांस में दि्वपक्षीय बैठक होगी. इसके साथ ही राष्ट्रपति मैक्रों और प्रधानमंत्री फिलिप के साथ बैठक होगी. मैं भारतीय समुदाय के लोगों से भी मिलूंगा जिसमें फ्रांस में एयर इंडिया क्रैश के पीड़ित परिवारों के लोग भी शामिल होंगे’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 25-26 अगस्त को जी-7 सम्मेलन में हिस्सा लूंगा. मैक्रों ने पर्यावरण, जलवायु, महासागर और डिजिटल ट्रांसफॉरमेशन पर आधारित एक सेशन आयोजित किया है जिसमें मुझे शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बैठक से उम्मीद है कि भारत और फ्रांस के बीच संबंध और प्रगाढ़ होंगे.