फर्स्ट नाइट पर जरूर आजमाकर देखें ये टिप्स

शादी की पहली रात यानी फर्स्ट नाइट में दुल्हन ही सिर्फ घरबाई और संकोच महसूस नहीं करती है, दूल्हा भी स्ट्रेस में रहता है। लाख आपके दोस्तों ने आपको फर्स्ट नाइट के बारे में कई बातें बताई और समझाई हों, पर कुछ न कुछ गड़बड़ हो ही जाता है। शादी की पहली रात वह हसीन रात है, जिसमें आप एक-दूसरे को करीब से जानते-समझते हैं। ऐसे में मन में डर और घबराहट होने से सारा माहौल और एक्साइटमेंट भरा माहौल चौपट हो सकता है। इस तरह की समस्या का सामना उन पुरुषों को अधिक करना पड़ सकता है, जो पहले से ही बहुत शर्मीले होते हैं या उनकी किसी महिला से करीबी दोस्ती या प्रेम न रहा हो। परेशान होने की जरूरत नहीं, इन टिप्स पर नजर डालें और फर्स्ट नाइट पर जरूर आजमाकर देखें, लाभ होगा-

Image result for फर्स्ट नाइट पर जरूर आजमाकर देखें ये टिप्स

तैयार है या नहीं, जान लें
फर्स्ट नाइट यानी सुहागरात के दिन कमरे में जाते ही एक दम से पार्टनर को किसिंग, टचिंग करना न शुरू कर दें। हो सकता है आप सेक्स करना चाह रहे हों, लेकिन सामने वाला घबराहट और शर्म के मारे इससे बचना चाहता हो। हो सकता है आप सेक्स करने के मूड में हों, लेकिन सामने वाला व्यक्ति इस मूड में न हो, इसलिए पहले उसकी इच्छा जान लें। कई महिलाएं होती हैं, जो पहली रात को सेक्स करने के लिए तैयार नहीं होती हैं। सेक्स का आनंद आप तभी ले सकते हैं, जब आप दोनों का ही मन हो।

पर्सनल हाइजीन का रखें ध्यान
शादी की पूरी प्रक्रिया काफी थका देने वाली होती है। रात भर जाग कर शादी करना, फिर कई तरह की रस्मों को निभाने के बाद शरीर और मन दोनों ही थक जाता है। आप फ्रेश भी फील नहीं करते हैं। ऐसे में पर्सनल हाइजीन और ग्रूमिंग पर ध्यान दें। एक सर्वे के मुताबिक, महिलाओं को गुड लुकिंग से ज्यादा ग्रूम्ड लड़के पसंद होते हैं। ऐसे में पार्टनर के करीब जाना है, तो पहले फ्रेश और अपनी पर्सनल हाइजीन पर एक नजर डाल लें।

इरेक्शन
कई पुरुष शादी की पहली रात में यह साबित करना चाहते हैं कि बेड पर वे कितना बेहतर परफॉर्म करते हैं। ऐसे में वे इस दिन सबकुछ परफेक्ट तरीके से करना चाहते हैं लेकिन अगर इरेक्शन नहीं होता है तो शर्मिंदा न हों। यह बहुत कॉमन है। इसे परफॉर्मेंस ऐंग्जाइटी कहते हैं। यह स्ट्रेस और थकान की वजह से भी होता है इसलिए चिंता न करें वरना इस मौके को एंजॉय नहीं कर पाएंगे।

इजैक्युलेट
पहली ही रात में तुरंत ही क्लाइमेक्स पर पहुंचना शर्मिंदा करने वाला हो सकता है। फिर भी परेशान न हों, समय और प्रैक्टिस के साथ यह समस्या दूर हो जाती है।

सेक्स करना ही मकसद न हो
याद रखें कि शादी की पहली रात यानी सुहागरात सिर्फ सेक्स करने के लिए ही नहीं होता। आप जानकर हैरान होंगे कि कई नए शादीशुदा जोड़े सुहागरात पर सेक्स की बजाय एक-दूसरे से बातें करने, एक-दूसरे को समझने को तवज्जो देना अधिक पसंद करते हैं। ऐसे में किसी भी तरह की जोर-जबरदस्ती न करें, पहले एक-दूसरे को समझ लें, सेक्स करने के लिए तो वर्षों पड़े हैं।

ऑर्गेज्म न मिले तो
क्या आप जानते हैं ऑर्गेज्म क्या होता है? यह महिलाओं को सुखद अहसास दिलाता है। ऐसे में आपको कुछ ऐसा बेड पर परफॉर्म करना होगा ताकि आपकी पार्टनर को फीमेल ऑर्गेज्म का सुख प्राप्त हो सके। ऐसे में आप पहले से ही इस बारे में जान-समझ लें। अगर आप पहली बार सेक्स कर रहे हैं तो इसे यादगार जरूर बनाना चाहेंगे। अगर आपकी पार्टनर को ऑर्गजम न मिले तो खुद को ब्लेम न करें, महिलाओं को हर बार सेक्स पर ऑर्गेज्म हासिल नहीं होता।