प्रेम-विवाह के बाद युवती के साथ किया ये, पुलिस ने प्रेमी व उसके पिता को किया गिरफ्तार

मेरठ के सदर थानाक्षेत्र में प्रेम शादी के बाद एक युवती की गला घोंटकर मर्डर कर दी गई. यह युवती अपने प्रेमी के साथ सदर मार्केट क्षेत्र के रविंद्रपुरी में किराए के मकान में रह रही थी.
रविवार देर शाम उसका मृत शरीर बरामद होने से सनसनी फैल गई. युवती के परिजनों ने प्रेमी पर मर्डर का आरोप लगाया है. पुलिस ने प्रेमी  उसके पिता को गिरफ्तार किया है. पुलिस सभी पहलुओं पर जाँच कर रही है.

एसओ सदर मार्केट विजय गुप्ता के अनुसार कंकरखेड़ा क्षेत्र निवासी 20 वर्षीय युवती का कंकरखेड़ा निवासी सावन बालियान से प्रेम प्रसंग चल रहा था. युवती तीन बार प्रेमी के साथ घर से जा चुकी थी.

मुद्दा भिन्न-भिन्न बिरादरी से जुड़ा होने के चलते युवती के परिजन विरोध करते थे. 18 अप्रैल 2019 को कंकरखेड़ा थाने में युवती ने अपने प्रेमी पर दुष्कर्म, हाथापाई  पॉक्सो एक्ट में केस पंजीकृत कराया था. इस दौरान युवती घर से चली गई थी.

पुलिस ने जब युवती को बरामद कर न्यायालय में बयान कराए तो युवती ने दबाव में मुकदमा पंजीकृत कराने की बात कहकर प्रेमी के साथ रहने की ख़्वाहिश जताई थी.

19 मई को युवती फिर से घर से चली गई. 20 मई को युवक  के परिजनों ने भी थाने में गुमशुदगी पंजीकृत करा दी. 25 मई को दोनों थाने पहुंचे  पुलिस के सामने बयान दिया. जिसके बाद पुलिस ने केस में फाइनल रिपोर्ट लगा दी थी.

28 मई से युवती अपने प्रेमी के साथ सदर मार्केट क्षेत्र के रविंद्रपुरी में किराए के मकान में रह रही थी. इस दौरान युवती की गला घोंटकर मर्डर कर दी गई. रविवार शाम युवती के पिता परिजन उससे मिलने पहुंचे तो उसका मृत शरीर पड़ा मिला.

युवती की मर्डर की सूचना पर एसएसपी नितिन तिवारी, एसपी सिटी डॉ अखिलेश नारायण सिंह, एएसपी कैंट रामअर्ज फोरेंसिक टीम के साथ पहुंचे. मृत शरीर को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.