प्रवर्तन निदेशालय करेगी रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ, फेसबुक पर लिखा ये भावुक संदेश

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) लगातार दूसरे दिन व्यवसायी रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ करेगी. इससे पहले गुरुवार को उन्हें मनी लांड्रिंग  बेनामी संपत्ति ममालों में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय दफ्तर बुलाया गया था.
 प्रवर्तन निदेशालय ने उनसे लंदन में खरीदी गई संपत्ति मुद्दे में 9वीं बार पूछताछ की. प्रियंका ने अपनी गाड़ी से रॉबर्ट को प्रातः काल 10.30 बजे प्रवर्तन निदेशालय ऑफिस के बाहर छोड़ा. उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत बयान पंजीकृत कराने के लिए जाँच ऑफिसर के सामने पेश होने के लिए समन जारी किया गया था.

शुक्रवार को उन्होंने फेसबुक पर लिखा, ‘परिवार का साथ, आत्म निर्धारण  हकीकत पर विश्वास बुरे समय से निपटने में हमेशा जरूरी किरदार निभाते हैं. बुरे  अच्छे दिन मेरे लिए दोनों एक समान हैं. स्वस्थ रहें  खुश रहें. सभी को एक अच्छे साप्ताहांत की शुभकामनाएं.

प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने से पहले वाड्रा ने गुरुवार को ट्विटर  फेसबुक पर पोस्ट लिखा कि वह 11वीं बार जाँच एजेंसियों के सामने पेश हो रहे हैं  अब तक उनसे 70 घंटे की पूछताछ हो चुकी है. उन्होंने लिखा था कि उन्हें भारतीय न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है. जब तक उन पर लगे आरोप गलत साबित नहीं हो जाते हैं, वह जाँच में योगदान करते रहेंगे.

हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने वाड्रा को मिली अग्रिम जमानत को रद्द करने की दिल्ली उच्च न्यायालय से अपील की थी. साथ ही एजेंसी ने उनके विदेश दौरों का भी विरोध किया था.लोकल न्यायालय ने बुधवार को वाड्रा के विदेश जाने की अनुमति देने संबंधी याचिका पर 3 जून तक निर्णय सुरक्षित रख लिया था.

सूत्रों के अनुसार आज भी प्रवर्तन निदेशालय की टीम रॉबर्ट वाड्रा से उनकी लंदन स्थित संपत्ति  उनके करीबी संजय भंडारी के बारे में सवाल पूछ सकती है. प्रवर्तन निदेशालय का बोलना है कि लंदन वाली संपत्ति को गलत ढंग से खरीदा गया है  इसमें ब्लैक मनी का इस्तेमाल किया गया है. यह पूरा मुद्दा विदेशों में स्थित रॉबर्ट वाड्रा की संपत्तियों से जुड़ा है.जिसमें कर से बचने के लिए अघोषित विदेशी संपत्ति होने का भी आरोप है.

वाड्रा की बेनामी संपत्तियों को लेकर प्रवर्तन निदेशालय जाँच कर रही है. जिसमें दुबई के जुमेराह में 14 करोड़ का विला  लंदन के ब्रायनस्टन स्कवायर में एक फ्लैट शामिल है जिसकी मूल्य 26 करोड़ रुपये है. पहले भी इन संपत्तियों को लेकर उनसे पूछताछ की जा चुकी है.