पॉपुलर केयूवी 100 एसयूवी कार जल्द ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ

पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा बहुत जल्द अपने पॉपुलर एसयूवी कार केयूवी100 को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स सिस्टम से लैस करने जा रही है। इससे पहले इस केयूवी100 एएमटी वर्जन को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। यहां आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार को पिछले साल ही अपडेट कर केयूवी100 एनएक्सटी नाम से लॉन्च किया था।

अब खबर आ रही है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा केयूवी100 एनएक्सटी के डीजल वेरिएंट में एएमटी का ऑप्शन देने जा रही है। हालांकी कंपनी इसके पेट्रोल वेरिएंट के साथ पहले से 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दे रही है। जानकारी के अनुसार इस नए मॉडल में कंपनी कई नए अपडेट करने जा रही है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस केयूवी100 एनएक्सटी के डीजल वेरिएंट में 1.2 लीटर का पावरफुल इंजन दिया जाता है जो कि 77 बीएचपी की पावर और 190 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। वही इसके पेट्रोल वेरिएंट में भी 1.2 लीटर का इंजन दिया गया है जिसे ट्यून किया गया है। इस पेट्रोल इंजन में 82 बीएचपी की पावर और 115 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता है।

माना जा रहा है कि इस कार में एएमटी विकल्प देने के साथ ही इसे नए क्रैश टेस्ट रेग्यूलेशन के साथ अपडेट किया जाएगा। इस नए क्रैश टेस्ट रेगूलेशन को भारत में अगले साल अक्टूबर में लागू किया जाएगा। इसके अलावा कहा जा रहा है कि महिंद्रा अपने इंजन को भी बीएस-फोर उत्सर्जन मानकों के अनुसार अपग्रेड करने की सोच रही है जो कि भारत में 2020 से लागू होने वाले है।