पूर्व भारतीय कैप्टन राहुल द्रविड़ को इंडिया ए व अंडर 19 टीम के मुख्य कोच के पद से हटा दिया

पूर्व भारतीय कैप्टन राहुल द्रविड़ को नेशनल क्रिकेट अकादमी का अध्यक्ष बनाया गया है. इसकी वजह से उन्हें इंडिया ए  अंडर 19 टीम के मुख्य कोच के पद से हटा दिया गया है. उनकी स्थान सितांशु कोटक को इंडिया ए जबकि पारस महाम्ब्रे अंडर-19 टीम का कोच बनाया गया है.

 

राहुल के एनसीए की कमान संभालने के बाद उन्हें ज्यादा वक्त यहीं देना पड़ेगा जिसकी वजह से वह टीम के साथ नहीं रह सकते. भले ही उनको टीम के कोच के पद से हटाने का निर्णय लिया गया हो लेकिन वह विदेशी दौरों पर आवश्यकता पड़ने पर टीम के साथ हो सकते हैं.

पीटीआइ से बात करते हुए बीसीसीआई के ऑफिसर ने बताया, इसको लेकर कोई अलग से घोषणा नहीं की जाएगी क्योंकि यह लोग एनसीए के साथ कार्य करते हैं. यह यूं की किया गया बदलाव है.

कोटक इंडिया ए टीम के बल्लेबाजी कोच के तौर पर कार्य करते हैं जबकि महाम्ब्रे ए अंडर 19 टीम के साथ बतौर गेंदबाजी कोच पिछले तीन वर्ष से कार्य कर रहे हैं. महाम्ब्रे की स्थान रोमेश पावार को इंडिया ए टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है.

अंडर 19 टीम के बल्लेबाजी कोच के तौर पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ऋषिकेश कनेतकर का नाम सामने आया है. वह इंग्लैंड के साथ खेली गई टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया सीरीज में टीम के साथ कार्य काम कर चुके हैं. अब वह युवाओं के बेहतर बल्लेबाजी तकनीक सिखाएंगे.

इंडिया ए की टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका के विरूद्ध पांच मैचों की वनडे सीरीज में खेल रही है. इस सीरीज में मनीष पांडे  श्रेयस अय्यर को टीम का कैप्टन बनाया गया है. पहले तीन मैचों में मनीष जबकि आखिरी के दो मैच में अय्यर कप्तानी करेंगे