पुरुषों को प्रजनन करने में अगर होती है समस्या, तो ऐसे बढ़ायें अपने शरीर में वीर्य की मात्रा

जैसा की आप जानते हैं कि पुरुषों की जिंदगी में वीर्य की बहुत महत्वता होता है। इससे ही पुरुषों में प्रजनन क्रिया होती है। आपकी जानकारी के लिए बात दें कि अधिकांशत वीर्य सफेद रंग का होते हैं। लेकिन यह धूसर या पीला रेग का भी हो सकता है। वीर्य में रक्त से इसका रंग गुलाबी या लाल भी हो सकता है। जो हेमाटोस्पर्मिया कहलाता है। ऐसी स्थिती में पुरुषों को डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए।

Image result for कैसे बढ़ायें अपने शरीर में वीर्य की मात्रा
आपकी जानकारी के लिए बात दें कि बता दे की वीर्य शुक्राणुओं के मेल से बना होता है। शरीर में वीर्य बनने की प्रक्रिया बड़ी लम्बी है। आपकी जानकारी के लिए बात दें कि हमारे शरीर में जो भोजन पचता है उसका पहले रस बनता है। तथा इस भोजन का पांच दिन तक पाचन होकर रक्त बनता है।Related image

उसमें से 5-5 दिन के अंतर से मेद, तथा मेद से हड्डी बनता है तथा हड्डी से मज्जा और इसके बाद मज्जा से शरीर में वीर्य बनता है। इस प्रकार वीर्य बनने में करीब 30 दिन लग जाते हैं। वैज्ञानिक के अनुसार कि 32 किलो भोजन से 800 ग्राम रक्त बनता है और 800 ग्राम रक्त से लगभग 20 ग्राम वीर्य बनता है।आज हम आपको इस आर्टिकल में शरीर में वीर्य जल्दी से बूनाने के लिए कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1 . तुलसी के बीज

वीर्य जल्दि बनाने के लिए आधा ग्राम पीसे हुए पान के साथ सादे या केवल कत्था चुना लगाये। आपकी जानकारी के लिए बात दें कि पान को नित्य सुबह एवं शाम खाली पेट खाने से वीर्य पुष्टि एवं रक्त शुध्दि होती है। लेकिन जो लोदग पान नहीं खाते वे लोग तुलसी के बीज का चूर्ण बनाकर उसे पुराने गुड में मिलाकर खा लें। ऐसा करने से आपके शरीर में वूर्य जल्दि बनने लग जाएगा।

2 . बथुआ का शाक
आपकी जानकारी के लिए बात दें कि हरे पत्ते के शाको में सर्वाधिक गुणकारी तत्व होते हैं। बता दें कि बथुआ शरीर में शुक्राणुओं की वृध्दि करता है। तथा साथ ही रक्त को साफ करता है।