पीरियड्स के दौरान सेक्स करने से नुकसान नहीं बल्कि होते है कई तरह के फायदे

सेक्स के एहसास को हर कोई महसूस करना चाहता है और इसे हर कोई जीना चाहता है. एक समय के बाद हर कोई सेक्सुअल रिलेशन में आना चाहता है और इसे एहसास करना चाहता है. सेक्स में कई बार लोग भूल कर जाते हैं और कुछ होते हैं जो बहुत ही सोच समझकर सेक्स करते हैं. छोटी-छोटी बातों को लेकर वो सेक्स करने से घबरा जाते हैं और नहीं करते. जैसे पीरियड्स में अक्सर लोग सेक्स नहीं करते बल्कि इससे कतराते हैं. अगर आप भी पीरियड्स में सेक्स करने से घबराते हैं तो हम आपको बता दें, आप भी कर सकते हैं पीरियड्स के दौरान सेक्स.

Image result for बीच अगर आप सेक्स करते

शोध में ये पता चला है कि पीरियड्स के दौरान सेक्स करने से नुकसान नहीं बल्कि कई तरह के फायदे होते हैं जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. पीरियड्स में अगर आप सेक्स करते हैं तो आप मानसिक और शारीरिक रुप से स्वस्थ महसूस करते हैं. ऐसे ही कई फायदे भी हैं.

* ऐसे में अगर आपको प्राइवेट पार्ट में दर्द है तो आप बिना कंडोम के भी सेक्स कर सकते हैं. लेकिन अगर महिला को किसी इन्फेक्शन का खतरा है तो सेक्स ना करें.

* पीरियड में सेक्स करने से दर्द से राहत मिलती है, क्योंकि सेक्स के बाद आपकी बॉडी से एंडोर्फिन रिलीज होते हैं जो दर्द से राहत देते हैं.

* इस शोध में ये पता चला है कि करीब 30 प्रतिशत लोग उन दिनों में भी सेक्स करते हैं जब उनके पीरियड्स चल रहे हो.

* ये तो आप जानते हैं पीरियड्स के तीसरे दिन काफी हद तक ठीक हो जाते हैं जिससे सेक्स की उत्तेजना महसूस होती और आप इस दौरान आप सेक्स कर सकते हैं.

* इस पर डॉक्टर का भी कहना है कि पीरियड्स में सेक्स करने से कोई नुकसान नहीं होता, लेकिन इस पर किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए.