पाकिस्तान ने जीता पहला टी-20 मैच

अबु धाबी:अबु धाबी में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड पर शानदार जीत दर्ज की । टी-20 सीरीज के पहले मैच में पाक ने न्यूजीलैंड को सिर्फ 2 रन से हरा दिया। एक समय पर कॉलिन मुनरो ने अपने शानदार अर्धशतक की बदौलत यह मैच न्यूजीलैंड की झोली में डाल दिया था, लेकिन एक बार फिर पाकिस्तानी गेंदबाजों ने अपने फैंस को निराश नहीं होने दिया और टीम ने यह मैच जीत लिया। इस मुकाबले में हफीज को मैन ऑफ द मैच चुना गया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और दोनों सलामी बल्लेबाज महज 10 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे। इसके बाद मोहम्मद हफीज ने असिफ अली के साथ संभलकर खेलना शुरू किया और तकरीबन अर्धशतक के करीब पहुंच गए थे।

Image result for पाकिस्तान ने जीता पहला टी-20 मैच

लेकिन 45 रन के निजी स्कोर पर एडम मिलने ने आउट कर पवेलियन भेजा। पाकिस्तान की टीम ने 6 विकेट नुकसान पर 148 रन बनाए और न्यूजीलैंड की तरफ से एडम मिल्ने ने 2 विकेट जबकि पटेल, ग्रैंडहोम और सोढ़ी ने 1-1 विकेट हासिल किया। न्यूजीलैंड के सामने 149 रनों का लक्ष्य रखा।

न्यूजीलैंड के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत अच्छी रहने के बावजूद भी टीम को निराशा हाथ लगी और बेहद ही करीबी मुकाबला 2 रन से हार गई। न्यूजीलैंड के सलामी बललेबाज कॉलिन मुनरो ने 42 गेंदों पर 58 रनों की बेहतरीन पारी खेली । जबकि रॉस टेलर ने 42 रन बनाए। इस टीम में भी वहीं हाल हुआ। मुनरो-टेलर के अलावा कोई भी बल्लेबाज सहीं फॉर्म में नहीं नजर आ रहे थे। हालांकि, अंतिम ओवर में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 17 रन की दरकार थी। पाकिस्तानी कप्तान ने गेंद युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के हाथों में थमा दी। पाकिस्तान की तरफ सेहसन अली ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए । उन्होंने 4 ओवर में 35 रन देकर 3 विकेट झटके। वहीं इमाद वसीम और शादाब खान ने 1-1 विकेट लिए।