पाकिस्तान को बेनकाब करने के लिए भारत ने उठाया ये बड़ा कदम, मिला पुलवामा हमले का ये बड़ा सबूत

भारत ने जो डोजियर तैयार किया है, उसमें ऐसे इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य हैं, जो FFF बैठक के दौरान पाकिस्तानी पक्ष की बात को रोक देंगे। पुलवामा हमले के लिए पाकिस्तान में किस तरह से साजिश रची गई थी.

 

यह सब डोजियर में पुख्ता सबूतों के साथ मौजूद होगा। बताया जा रहा है कि एफएटीएफ में भारत जिन सबूतों को रखने जा रहा है, वह पाकिस्तान को पूरी दुनिया के सामने बेनकाब कर देगा।

रिपोर्ट के अनुसार, इसमें राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA), प्रवर्तन निदेशालय (ED), आयकर विभाग (IT) वित्तीय खुफिया इकाई (FIU), RAW (R & AW), भारत की ओर से विदेश मंत्रालय और राजस्व विभाग शामिल हैं। । संबंधित अधिकारी भाग लेंगे।  FATF में पुलवामा हमले में पाकिस्तान द्वारा की गई आतंकी फंडिंग को लेकर भी भारत सबके सामने एक डोजियर रखेगा।

भारत ने पाकिस्तान की आतंकवादियों को दुनिया में शरण देने के लिए बड़े पैमाने पर तैयारी की है। अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में मनी लॉन्ड्रिंग और टेरर फंडिंग पर ग्लोबल वॉचडॉग फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की एक आभासी बैठक प्रस्तावित है। सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में, भारत अपने आठ सक्षम और हाई-प्रोफाइल अधिकारियों की टीम के माध्यम से पाकिस्तान की फंडिंग का खुलासा करने जा रहा है।