पाकिस्तानी सेना ने किया युद्ध विराम का उल्लंघन

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलाबारी की है। इस गोलीबारी में भारत के एक ब्रिगेड मुख्यालय बुरी तरह ध्वस्त हो गया है। हालांकि इस अप्रत्याशित आक्रमण में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पाकिस्तानी गोलीबार में एक गोला शहर में भी गिरा लेकिन वहां भी किसी प्रकार के क्षति की जानकारी नहीं है। सेना के एक प्रवक्ता ने इस बात की जानकारी दी है।

Image result for पाकिस्तानी सेना ने किया युद्ध विराम का उल्लंघन

संघर्ष विराम की यह घटना नियंत्रण रेखा के निकट सेना के तीन जवानों के शहीद होने और पाकिस्तान के दो घुसपैठियों के मारे जाने के दो दिन बाद हुई है। जम्मू में सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने मंगलवार शाम को बताया, पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए राकेट से संचालित होने वाले ग्रेनेड दागे तथा छोटे हथियारों से गोलीबारी की। इनमें से एक पुंछ में स्टोर शेल्टर में गिरा और इसमें आग लग गई।

इससे पहले दिन में सीमा से सटे इस जिले के मोती महल में जब 93वें ब्रिगेड मुख्यालय में विस्फोट हुआ था तो प्रवक्ता ने कहा था कि इसका पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलीबारी से कोई लेना देना नहीं है। पुंछ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव पांडे ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चलता है कि सीमा पर से फेंका गया बम सेना के ब्रिगेड मुख्यालय के अंदर गिरा और वहां आग लग गई।

संघर्ष विराम उल्लंघन की एक अन्य घटना में शाम को कृष्णा घाटी सेक्टर में 82 एमएम का मोर्टार झलास इलाके में जा कर गिरा। हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।