पाकिस्तानी अधिकारियों ने वेश्यावृत्ति में लिप्त संगठन से जुड़े 12 संदिग्ध सदस्यों को किया गिरफ्तार

पाकिस्तानी अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि उन्होंने वेश्यावृत्ति में लिप्त संगठन से जुड़े 12 संदिग्ध सदस्यों को गिरफ्तार किया है। ये पाकिस्तानी महिलाओं को चीन ले जा रहे थे।

पाकिस्तान फेडरल जांच एजेंसी (FIA) के आला अधिकारी जमील अहमद ने बताया कि गिरफ्तार संदिग्धों में आठ चीन के नागरिक हैं जबकि चार सदस्य पाकिस्तान मूल के हैं।

मानव तस्करी के मामले की जांच कर रहे जमील अहमद ने बताया, ‘FIA ने पाकिस्तानी महिलाओं की चीन में बढ़ती तस्करी की जानकारी मिलने के बाद इस गिरोह का भंडाफोड़ किया, जहां इन महिलाओं को वेश्यावृत्ति में धकेला जा रहा था।’ उन्होंने कहा कि इस काम में कई गिरोह सक्रिय थे, जो मुख्य रूप से पाकिस्तान के ईसाई अल्पसंख्यकों को निशाना बना रहे थे।

वेश्यावृत्ति मामले में यह गिरफ्तारियां ऐसे समय में हुईं जब ह्यूमन राइट्स वॉच ने एक सप्ताह पहले अपनी रिपोर्ट में बताया कि पाकिस्तान को हाल की उन रिपोर्ट्स से चिंतित होना चाहिए जिसमें महिलाओं और लड़कियों को तस्करी कर उन्हें चीन भेजा जा रहा है। रिपोर्ट में कहा गया कि कम से कम पांच अन्य एशियाई देशों से चीन को महिलाओं और लड़कियों की तस्करी की जा रही है।