पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की गहमागहमी के बीच कांग्रेस पार्टी

पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की गहमागहमी के बीच कांग्रेस पार्टी  एनसीपी ने लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है. कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी  एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में सीटों के बंटवारे को लेकर विचार विमर्श किया. राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रवक्ता नवाब मलिक ने शुक्रवार को बताया कि दोनों नेताओं के बीच यह विचार विमर्श गुरुवार को दिल्ली में हुआ.
Image result for राहुल, शरद पवार ने लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर की चर्चा

आधी-आधी सीटों का फॉर्मूला

इस मीटिंग में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत  एनसीपी के प्रफुल्ल पटेल भी मौजूद थे. मलिक के अनुसार एनसीपी ने राज्य में 50:50 सीट बंटवारे का प्रस्ताव रखा. उन्होंने बोला कि दोनों दल इस मुद्दे पर जल्द से जल्द अंतिम फैसला करना चाहते हैं.

कांग्रेस पार्टी ने 2014 लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में 26 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे जिसमें दो की ही चुनावी नैया पार हो पायी थी. एनसीपी ने 22 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े किए थे जिनमें से चार को ही विजय मिल पाई थी.

महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीटें हैं. मलिक ने बताया कि शुक्रवार को पवार ने राकांपा की कोर समिति में 2019 के लोकसभा चुनावों के बारे में विचार विमर्श किया.