नवाज शरीफ को अल अजीजिया स्टील मिल भ्रष्टाचार मामलें में सजा सुनाने वाले जज को कर दिया गया बर्खास्त

पाकिस्तान की सरकार ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अल अजीजिया स्टील मिल भ्रष्टाचार मामलें में सजा सुनाने वाले जज अशरद मलिक को बर्खास्त कर दिया है।लाल ही में शरीफ की बेटी मरियम ने एक वीडियों जारी किया था जिसमें मलिक ने कथित तौर ब्लैकमेल के चलते शरीफ को सजा सुनाने की बात को स्वीकार किया गया था।

अशरद मलिक ने हालांकि इस वीडियो को फर्जी बताया था।लेकिन इस वीडियो को लेकर जवाबदेही न्यायालय नके जज की निष्पक्षता पर सवाल उठ रहे थे।इस विवाद के बीच इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने कानून मंत्रालय को मलिक को हटाने का आदेश दिया था।

पाकिस्तान के कानून मंत्री फारोघ नसीम ने कहा कि,’कथित वीडियो और प्रेस विज्ञप्ति के आशार पर जज अशरद मलिक को बर्खास्त कर दिया गया है।’मलिक की बर्खास्तगी से नवाज शरीफ को रिहा करने की मांग उठने लगी है।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के प्रवक्ता ने मांग की है कि नवाज शरीफ को सुनाई गई सजा खारिज होनी चाहिए और उन्हें तुंरत जेल से रिहा किया जाना चाहिए।शरीफ के परिवार के साथ उनकी पार्टी भी उन पर चलाए गए मुकदमों को राजनीति से प्रेरित बताती रही है

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरयम का न्यूज चैनल पर दिये जाने वाले इंटरव्यू को भी पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण के आदेश पर ऑफ एयर किया गया था। मरयम ने तब इस घटना को अविश्वसनीय और शर्मनाक करार दिया था।जज अशरद मलिक ने नवाज शरीफ को पिछले साल अल अजीजिया स्टील मि भ्रष्टाचार मामले में सात साल की कैद की सजा सुनाई थी।