धारा 370 पर भारत को धमकी देने वाले इस पाक मंत्री का लंदन में लातो घूंसों से हुआ स्वागत

अपने विवादित बयानों के कारण अक्सर चर्चा में रहने वाले पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद को लंदन में जमकर पीटा गया. यहां उन्हें लोगों ने घूंसे मारे और उनपर अंडे फेंके गए. ये वही पाकिस्तानी मंत्री हैं जिन्होंने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद भारत को परमाणु युद्ध की धमकी दी थी.

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, अवामी मुस्लिम लीग के प्रमुख व रेल मंत्री शेख रशीद पर उस समय हमला किया गया जब वह लंदन के एक होटल में एक पुरस्कार समारोह में भाग लेकर निकल रहे थे. हालांकि, उन पर हमला करने वाले मौके से फरार हो गए.

इस घटना के बाद बुधवार को पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) से संबद्ध पीपुल्स यूथ ऑर्गनाइजेशन यूरोप के अध्यक्ष आसिफ अली खान और पार्टी की ग्रेटर लंदन महिला शाखा की अध्यक्ष समाह नाज ने एक बयान जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली.

उन्होंने कहा कि रशीद ने पीपीपी प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया था जिसके विरोध में उन्होंने यह कदम उठाया. उन्होंने रशीद पर केवल अंडा फेंकने की बात अपने बयान में कही.

दोनों नेताओं ने कहा कि शेख रशीद को उनका अहसानमंद होना चाहिए कि उन्होंने उनके खिलाफ ‘विरोध जताने के लिए ब्रिटेन में अंडा फेंकने के सभ्य तरीके का ही केवल इस्तेमाल किया.’ अवामी मुस्लिम लीग ने कहा है कि इस घटना का कोई वीडियो उपलब्ध नहीं है लेकिन दोनों नेताओं ने खुद ही हमले की बात मानी है. पार्टी पुलिस में मामला दर्ज कराने पर विचार कर रही है.

धारा 370 पर दी थी भारत को धमकी

कश्मीर से धारा 370 हटाने के फैसल के बाद शेख रशीद अहमद ने भारत को धमकी दी थी. उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी ने इजराइल की तर्ज पर कश्मीर में ये सब किया है और अब इजराइल की तरह ही कश्मीर में कत्लेआम होगा.

रशीद ने भारत को धमकाते हुए कहा- अगर पाकिस्तान की सरजमीं पर हमला हुआ तो भारत में ना चिड़िया चहकेंगी, ना घास उगेगी ना परिंदे फड़फड़ाएंगे, हिंदुस्तान को उसकी सफाहस्ती से मिटा के रख देंगे. रशीद की अब लंदन में पिटाई हुई है और उन पर अंडे भी फेंके गए हैं.