धर्म के नाम पर वोट मांग रहा था भाजपा का यह नेता

 वसुंधरा राजे सरकार में मंत्री धन सिंह रावत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में वह कह रहे है कि एक बार पृथ्वीगंज में 92 फीसदी वोट कांग्रेस को मिले, कांग्रेस का मतलब मुसलमानों की पार्टी। सभी मुसलमानों ने कांग्रेस को वोट दिया।Image result for धर्म के नाम पर वोट मांग रहा था भाजपा का यह नेता

उन्होंने कहा कि इसी तरह राजस्थान में जितने भी हिंदू हैं उन्हें एकजुट भाजपा को वोट देना चाहिए। चाहे काम हुआ हो या नहीं। कांग्रेस के साथ मुसलमान जुड़कर एक साथ मतदान कर सकते हैं तो सारे हिंदू भी मिलकर भाजपा को पूर्ण बहुमत से जीता सकते हैं। धनसिंह रावत ने यह बातें उदयपुर रोड स्थित वाटिका में भाजपा के बांसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के नवशक्ति सम्मेलन में कही।

उनके बयान के बाद प्रदेश की सियासत गरमा गई है और चुनाव आयोग के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। विपक्षी दल कांग्रेस ने रावत पर कार्रवाई की मांग की है।

हालांकि, भाजपा के नेताओं ने उनके इस बयान से किनारा करते हुए कहा कि हम सभी धर्मों के लोगों को मानते हैं। भाजपा किसी एक जाति वर्ग में विश्‍वास नहीं करते। उधर, चुनाव आयोग ने इस मामले में संज्ञान ले लिया और सीईओ आनंद कुमार के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

वहीं कांग्रेस ने रावत के इस बयान पर भाजपा पर जमकर हमला बोला है। पार्टी का आरोप है कि सत्ता के लिए भाजपा कुछ भी कर सकती है, विकास की बात नहीं कर भाजपा हिन्दू-मुस्लिम की बात कहकर वोटों का धुर्वीकरण करना चाहती है, मगर जनता अब समझ चुकी है।