दो मुंहें बालों से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

बाल ही हर महिला की खूबसूरती का गहना है अगर बाल ही दो मुहे हो जाएं तो यह भद्दे और बेजान होने के साथ- साथ बढ़ने से भी रुक जाते है। इसके कारण बाल अंदर से कमोजर और डिहाइड्रेट रहते हैं। जिसकी वजह से बालों का आखिरी छोर यानि की उसके एंड्स डैमेज हो जाते हैं जिसके कारण लंबे और घने बाल पाना काफी मुश्किल हो जाता है लेकिन अगर आपके साथ भी यही परेशानी है तो हम आपको बता दें कि क्या करना चाहिए।

नेचुरल ऑयल: लड़की जानती है की बाल धोने के पहले दिन बाल अच्छे नहीं लगते है लेकिन उनको धोने का असर दूसरे दिन बड़ा कमाल दिखाता है क्योंकि बाल धोने के दूसरे दिन स्कैल्प से नेचुरल ऑयल निकलता है।

शैम्पू अच्छे से करें: हमेशा याद रखें कि आप सिर्फ अपने स्कैल्प को शैम्पू करें. कंडिशनर लगाने से पहले इसे अच्छे से धो लेना चाहिए फिर कंडिशनर को बालों के मिड लेंथ और एंड्स पर लगाना चाहिए।

लीव-इन के कंडीशनर: धोने के बाद बालों में कंडिशनर लगाने से आपके बालों को दो मुंहे बालों को थोड़ी सुरक्षा मिल जाती है. अपने बालों को एक्स्ट्रा सुरक्षा देना चाहते है तो अपने बालों पर लीव-इन का कंडीशनर लगाएं।

ब्लो-ड्राई करें: अपने बालों को सुखाने के लिये ब्लो ड्राई की मदद लेनी है. हमेशा अपने ड्रायर के नोज़ल का इस्तेमाल करना है और बालों को सुखाने के लिए बालों को नीचे की दिशा में सुखाना है।

बालों को बांधे: आमतौर पर मिलने वाले ये इलास्टिक वाले टाई बालों पर रफ़ रहते हैं. जिसके कारण बालों के टूटने की समस्या हो जाती है. वहीं टाइट रबर वाले टाइ किनारों से रफ होते हैं।

रेगुलर ट्रिम: बालों के स्प्लिट एंड्स काफी ज़िद्दी और अड़ियल होते हैं. नियमित ट्रिम बालों को अच्छे से बढ़ाने के लिए बालों की ट्रीमिंग करवाना बहुत जरूरी है।