दो पालतू कुत्तों ने अपनी जान देखर मालिक के बच्चे को बचाया, जानिए कैसे…

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के जखनियां में दो पालतू कुत्तों ने एक बच्चे की जान बचा ली. हालांकि दोनों कुत्तों की मौके पर ही मृत्यु हो गई. गंभीर रूप से घायल बच्चे को डॉक्टरों ने ट्रामासेंटर वाराणसी रेफर कर दिया है.

Image result for दो पालतू कुत्तों

मिली जानकारी के अनुसार, जखनियां  ब्लाक के भुड़कुड़ा गांव निवासी श्रीराम यादव का डिग्री कालेज के अच्छा पीछे मकान है. यहां श्रीराम अपने परिवार के साथ रहता है. उनके घर के पास से हाईटेंशन लाइन गुजरी है. सोमवार की शाम पांच बजे उनका छोटा बेटा प्रिंस यादव (10) घर से बाहर निकल रहा था, तभी उसपर 11 हजार का हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर गिर पड़ा. हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से प्रिंस को तेज करंट लगा. यह देख दोनों पालतू कुत्ते झपटे व तार को बच्चे के शरीर से अलग कर दिया.

बच्चे को बचाने में अपनी जान गंवाई

हादसे में करंट लगने से प्रिंस करीब 25 प्रतिशत झुलस गया. लेकिन प्रिंस बच गया. लेकिन अपने मालिक के एहसान को चुकाने में दोनों कुत्तों को अपनी जान गंवानी पड़ी. प्रत्यक्षदर्शी शंभू त्रिपाठी, संतोष जायसवाल, पप्पू जायसवाल व संजय सिंह का बोलना है कि दोनों पालतू कुत्ते मकान के बाहर ही रहते थे. दोनों ने अपनी जान देकर घर के बच्चे की जान बचा ली.

25 प्रतिशत झुलसा बच्चा

करंट की चपेट में आए प्रिंस को गांव के लोग सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जखनियां लेकर गए. सीएचसी के डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद हालत गम्भीर होने की वजह से बच्चे को ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया. डॉक्टरों के अनुसार करंट से प्रिंस 25 प्रतिशत झुलस गया है. अभी तक उसकी हालत गम्भीर बताई जा रही है.

लोगों में आक्रोश

हाईटेंशन लाइन टूट कर गिरने से ग्रामीणों में आक्रोश है. लोगों का बोलना है कि बिजली विभाग के लापरवाही से आए दिन एक्सीडेंट हो रही हैं. क्षेत्र में लगे 11 हजार वोल्टेज के तार पहले से ही जर्जर हो चुके हैं. खंभे पर लगी लकड़ियां भी सड़ चुकी हैं, लेकिन विभाग अभी तक उसे बदलने की कोई प्रयास नहीं कर रहा है.