देश की पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने जारी कर दी ये रिपोर्ट

देश की पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने सितंबर महीने की सेल्स रिपोर्ट जारी कर दी है। कंपनी ने यह रिपोर्ट सोमवार को जारी की है। रिपोर्ट में बताया गया है कि हुंडई इंडिया ने पिछले महीने यानी सितंबर में महज 1 फीसदी की बढ़त के साथ कुल 62,757 यूनिट्स वाहनों की सेल की है। वही कंपनी ने सितंबर 2017 के दौरान 62,285 यूनिट्स वाहनों को सेल करने में सफल रही थी।

Image result for हुंडई

वही घरेलू बाजार की बात करें तो यहां कंपनी को 4.5 फीसदी का नुकसान उठाना पड़ा है। कंपनी ने घरेलू बाजार में 47,781 यूनिट्स वाहनों को सेल किया है। जबकी पिछले साल के सितंबर महीने में यह आंकड़ा 50,028 यूनिट्स का था।

आपको बता दें कि कंपनी ने निर्यात के मामले में बढ़ोतरी दर्ज की है। जी हां, हुंडई इंडिया ने भारत से 14,976 यूनिट्स वाहनों का निर्यात कर 22.2 फीसदी की बढ़त हासिल करने में कामयाब हुई है जबकी पिछले साल के समान अवधि के दौरान कंपनी ने 12,257 यूनिट्स का निर्यात किया था। आपको बता दें कि हुंडई मारुति सुजुकी के बाद देश में सबसे ज्यादा पैसेंजर वाहन बेचने वाली वाहन निर्माता कंपनी है।

सितंबर 2018 के सेल्स रिपोर्ट जारी करने हुए हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के नेशनल सेल्स प्रमुख, विकार जैन ने कहा कि, कंपनी के ब्रांड लीडर – 10 हजार क्लब कार्स में i10, एलीट i20 और क्रेटा ने अपने सेगमेंट में बेहतर प्रदर्शन किया है। इस साल सिंतबर महीने में 11,000 से अधिक यूनिटिस् की रिकॉर्ड बिक्री को चिह्नित किया है। इसमें कंपनी ने क्वालिटी, परफॉर्मेंस और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इंडस्ट्री में नया Bechmark सेट किया है।