दुबई में 4 भारतीय महिलाओं के साथ हुआ ये, इस काम के लिए किया गया मजबूर

दुबई पुलिस ने भारतीय वाणिज्य दूतावास से एक गुप्त सूचना के बाद तमिलनाडु की चार महिलाओं को बचाया। कथित तौर पर महिलाओं को बताया गया था कि वे एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के लिए काम करेंगी, लेकिन उनके नियोक्ता ने उन्हें हिरासत में लिया और उन्हें बार डांसर के रूप में काम करने के लिए मजबूर किया। मामला तब सामने आया जब उन महिलाओं में से एक व्हाट्सएप के जरिए अपने परिवार से संपर्क करने में कामयाब रही।

ये महिलाएं तमिलनाडु की कोयंबटूर से हैं, वहां से बचाए जाने के बाद उन्हें वापस भारत भेज दिया गया। दुबई में भारत के महावाणिज्यदूत विपुल ने गल्फ न्यूज को बताया, ‘उन्हें यह विश्वास दिलाया गया कि वे एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के लिए काम करेंगे। हालांकि जब वे दुबई पहुंचीं तो उनके नियोक्ता ने उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद उन महिलाओं को डांस बार में काम करने और ग्राहकों को रिझाने के लिए मजबूर किया गया।’

रिपोर्ट के मुताबिक, उनमें से एक महिला व्हाट्सऐप के माध्यम से अपने परिवार को एसओएस भेजने में कामयाब रही। इसके बाद शीघ्र ही भारतीय विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन को इससे अवगत कराया गया। उन्होंने वाणिज्य दूतावास को सूचित किया जिसने इसकी सूचना दुबई पुलिस को दी।

यह मामला तब सामने आया जब उन महिलाओं में से एक ने फोन लेने में कामयाबी हासिल की और अपने परिवार के सदस्यों को व्हाट्सएप के माध्यम से अपनी परेशानी बताई। इसके बाद यह मामला भारत के विदेश राज्य मंत्री वेल्लमवेल्ली मुरलीधरन के ध्यान में लाया गया, जिन्होंने दुबई में भारतीय मिशन को लड़कियों के हस्तक्षेप और बचाव के लिए कहा।