दुनिया में दर्द भरा सच बोलने के लिए इस तरह मजबूर हुई पूजा भट्ट

अभिनेत्री पूजा भट्ट ने अपनी पास्ट अनुभवों को साझा करते हुए बताया एक समय वह भी उत्पीड़न की शिकार हुई हैं, जब वह एक शराबी के शराबी के साथ रिलेशनशिप में थी। पूजा ने कहा, जब आप दुनिया में दर्द भरा सच बोलते हैं तो आपको लोग या तो पागल कह देते हैं या फिर खारिज कर देते हैं। मैं सच पर भरोसा करती हूं।

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव ईस्ट 2018 में शिरकत करने पहुंची पूजा ने कहा इतने बड़े फिल्म निर्देशक भट्ट की बेटी होने से मेरा दुख कम नहीं हुआ। मेरे साथ वैसे ही बुरा व्यवहार हुआ जैसे आम लोगों के साथ होता है। लोगों को लगता है महेश की बेटी है इसके साथ क्या बुरा होगा। पर ऐसा नहीं है।

एक सवाल के जवाब में पूजा ने कहा, मैं एक शराबी के साथ रिलेशनशिप में थी। वो मुझे मारता था। मैंने इसे लोगों से साझा किया तो लोगों ने मुझे ही सवालों के घेरे में ले लिया।

पूजा ने कहा, जब आप दुनिया में दर्द भरा सच बोलते हैं तो आपको लोग या तो पागल कह देते हैं या फिर खारिज कर देते हैं। मैं सच में भरोसा करती हूं।

पूजा ने कहा, मैं यकीन करना चाहती हूं कि चीजें बदल गई हैं। लेकिन हकीकत यह है कि कुछ भी नहीं बदलता है, जब तक कि आपके घर और बेडरूम में कुछ न बदला हो। यदि आप अपने भीतर के एग्रेशन को निकाल पा रहे हैं तो यही अपने आप में बड़ी बात है।

महिलाओं के उत्पीड़न को लेकर पूजा ने कहा, जब तक आपके घर सुरक्षित नहीं होंगे तब तक दुनिया सुरक्षित नहीं होगी। 90 प्रतिशत शोषण और प्रताड़नाएं घर के भीतर ही होती हैं।

लोग वास्तविक जिंदगी नहीं जीते। होत कुछ हैं और दिखाते कुछ हैं। किसी के कुछ करने से कुछ नहीं होगा जब तक आप खुद सच बोलने की हिम्मत अपने अंदर नहीं लाएंगे।

अभिनेत्री तनुश्री के नाना पाटेकल पर यौन उत्पीड़न के आरोप में पूजा ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, इस मसले की जांच होनी चाहिए, लेकिन सवाल यह है कि जांच करेगा कौन। उन्होंने कहा- नाना उदार आदमी हैं, लेकिन तनुश्री की आवाज नहीं दबानी चाहिए।